यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दो परमाणु ताकत संपन्न पड़ोसियों के बीच सीमा पर तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते : पाकिस्तान

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि वह दो परमाणु ताकत संपन्न पड़ोसियों के बीच सीमा पर तनाव को बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं। वह नहीं चाहते कि दोनों देश आपस में भिड़ें। साथ ही उन्होंने पूरा जोर देकर कहा कि पाकिस्तान भारत की किसी भी उकसावे की कार्यवाही का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस संबंध में पाकिस्तान के रक्षामंत्री की ओर से गुरुवार को एक बयान जारी किया गया है।

वहीं, आज भारत में भी रक्षामंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के किए जा रहे हमलों का सामना करने में हमारे सशस्त्र बल सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान लगातार यह दुस्साहस करता रहा तो हमारे बल इस दुस्साहस की वह कीमत वसूलेंगे, जो उसे बहुत महंगी पड़ेगी। रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अगर सीमा पर शांति चाहता है तो उसे बेवजह की जा रही यह गोलीबारी और गोलाबारी बंद करनी चाहिए।

जेटली ने साफ किया कि पाकिस्तान साफतौर पर संघर्षविराम के उल्लंघनों में हमलावर है। जब सीमा पार से गोलीबारी जारी हो तो आप कैसे बातचीत कर सकते हैं।

उधर, पाकिस्तान में भी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के बैठक बुलाई है। शुक्रवार को भारत-पाक सीमा पर जारी गोलीबारी पर वह चर्चा करेंगे। साथ ही शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सदस्यों की भी बैठक बुलाई है। बता दें कि विपक्षी दल पीटीआई दल के प्रमुख इमरान खान ने शरीफ पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम शरीफ इस मुद्दे पर ठीक से जवाब देने में नाकाम रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि पिछले एक दशक में सीमा पर सबसे ज्यादा फायरिंग हो रही है। अब तक इस गोलीबारी में आठ भारतीय और नौ पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो चुकी हैं। साथ ही कई दर्जन नागरिकों के घायल होने की भी खबर है। उल्लेखनीय है कि भारत पाक सीमा पर 1 अक्टूबर से जोरदार गोलीबारी हो रही है।