सुरक्षा और रक्षा मोर्चे पर भारत को गौरवान्वित करने के लिये सरकार हर प्रयास कर रही है : डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को कहा कि सरकार सामरिक सुरक्षा, रक्षा उत्पादन और स्वदेशीकरण के क्षेत्र में देश को गौरवान्वित करने के लिये हर प्रयास कर रही है.

सुरक्षा और रक्षा मोर्चे पर भारत को गौरवान्वित करने के लिये सरकार हर प्रयास कर रही है : डोभाल

अजीत डोभाल

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को कहा कि सरकार सामरिक सुरक्षा, रक्षा उत्पादन और स्वदेशीकरण के क्षेत्र में देश को गौरवान्वित करने के लिये हर प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत के द्वार अब खुल चुके हैं और यहां काफी अवसर है. उन्होंने कहा कि भारत के द्वार अब खुल चुके हैं. अनंत संभावनाएं हैं. सरकार काफी मददगार है और सामरिक सुरक्षा, रक्षा उत्पादन और स्वदेशीकरण के मामले में भारत को गौरवान्वित बनाने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है.

डोभाल ने कहा कि ऐसा भारत बनाएं जिस पर कोई भी प्राण न्योछावर करेगा.  एनएसए इंजीनियरिंग एवं निर्माण कंपनी एल एंड टी के अध्यक्ष ए एम नाइक की जीवनी ‘द नेशनलिस्ट के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे. यह पुस्तक मिन्हाज मर्चेंट ने लिखी है. उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया भौतिक रूप में जो किया जा रहा है सिर्फ उसके बारे में नहीं है. 

यह भी पढ़ें - रक्षा मंत्री से बोले राहुल गांधी, शर्मनाक है कि आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं  

डोभाल ने कहा कि उन्होंने (नाइक) सोच को आकार दिया है, लोगों को प्रेरित किया है, उन्होंने उन्हें सक्षम बनाया है और उनकी धारणा न सिर्फ अपने देश, अपने संगठन बल्कि खुद के बारे में भी बदली है. उन्होंने कहा कि हमारे पास ताकत, क्षमता और अवसर है. आपके पास सिर्फ आत्मविश्वास की आवश्यकता है.  उन्होंने कहा कि यह पुस्तक राष्ट्र की सेवा है और यह उन लोगों के लिये हैं जो एल एंड टी के महान अध्यक्ष को नहीं जानते हैं। इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इंडिया 8 बजे : भारत-चीन विवाद पर केंद्र ने विपक्ष को दी जानकारी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)