असम में 200 लोगों को ले जा रही नौका पलटी, करीब 20 लोग लापता

असम में 200 लोगों को ले जा रही नौका पलटी, करीब 20 लोग लापता

गुवाहाटी:

असम के कामरूप जिले में सोमवार को लगभग 200 लोगों को लेकर जा रही नौका एक नदी में पलट गई। इस दुर्घटना में लगभग 20 लोग लापता हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि नौका कालाही नदी में हाटीखोला से गोमी जा रही थी। चैगांव के पास सम्पूपारा में नौका में कोई गड़बड़ी पैदा हुई और वह किसी वस्तु से टकराने के बाद पलट गई।

स्थानीय निवासियों ने कहा कि कई यात्री कूद गए और तैरकर नदी के किनारे पहुंच गए, लेकिन कइयों के नौका में फंस जाने का संदेह है। जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय आपदा बचाव बल और राज्य आपदा बचाव बल के कर्मियों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया है। खबर लिखे जाने तक कम से कम 20 लोग लापता थे।

कामरूप के उपायुक्त विनोद शेषन ने कहा, 'नौका धारा के विपरीत जा रही थी। स्थानीय निवासियों का कहना है कि अधिकांश यात्री तैरकर किनारे पहुंच गए, लेकिन लगभग 20 यात्री लापता हैं। हमें आशा है कि वे सुरक्षित हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को लापता लोगों के बारे में अभी औपचारिक सूचना मिलनी बाकी है। यह दुर्घटना 2012 की राज्य के धुबरी जिले में घटी उस नौका दुर्घटना की याद ताजा करती है, जिसमें 40 से अधिक लोग डूब गए थे, जिसमें महिलाएं और बच्चे शामिल थे।