NDTV Khabar

कर्नाटक के सियासी संकट पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, बोले- बेटा भयो बसुदेव के धाम औ...

कुमार विश्वास ( Kumar Vishvas) ने जो दोहा ट्वीट किया वो कुछ यूं है- 'देव हंसैं सब आपस में विधि के परपंच न कोउ निहारे, बेटा भयो बसुदेव के धाम औ दुंदुभि बाजत नंद के द्वारे!'. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के सियासी संकट पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, बोले- बेटा भयो बसुदेव के धाम औ...

कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने कर्नाटक की सियासी स्थिति पर चुटकी ली है.

खास बातें

  1. कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे के बाद खड़ा हो गया है संकट
  2. सीएम कुमारस्वामी सरकार बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं
  3. इस बीच कुमार विश्वास ने राज्य की स्थिति पर ट्वीट किया है
नई दिल्ली :

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को बचाने की कवायद जारी है. लगातार बागी विधायकों को मनाने की कोशिश हो रही है. दरअसल, राज्य की गठबंधन सरकार को समर्थन दे रहे जेडीएस-कांग्रेस के 13 विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में सियासी संकट खड़ा हो गया है. इसके बाद से ही उठा-पटक जारी है. इस बीच डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने एक दोहा के जरिये कर्नाटक की मौजूदा सियासी स्थिति पर चुटकी ली है. कुमार विश्वास ( Kumar Vishvas) ने जो दोहा ट्वीट किया वो कुछ यूं है- 'देव हंसैं सब आपस में विधि के परपंच न कोउ निहारे, बेटा भयो बसुदेव के धाम औ दुंदुभि बाजत नंद के द्वारे!'. 

आपको बता दें कि विधायकों द्वारा सौंपे गए इस्तीफे अगर स्वीकार कर लिए जाते हैं, तो मौजूदा गठबंधन सरकार अल्पमत में आ जाएगी. एक महीने पहले ही सरकार में मंत्री बनाए गए दो स्वतंत्र विधायकों एच नागेश और आर शंकर के सरकार छोड़ने और बीजेपी को समर्थन देने के बाद बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर सकती है.बता दें राज्‍य विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटें जीतीं और बहुमत से मात्र 9 सीटें दूर रह गई थी. 


कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनाने पर बोले येदियुरप्पा- अभी इंतजार करो

टिप्पणियां

इस दौरान कांग्रेस ने 80 सीटें और जेडीएस को 37 सीटें मिली थीं। 17 मई 2018 को बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. हालांकि बहुमत साबित न कर पाने के चलते बाद में उन्हें पद छोड़ना पड़ा और जेडीएस-कांग्रेस ने बाहर से एक बसपा और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन लेकर सरकार बनाई. 

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कुमारस्वामी सरकार संकट में



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement