NDTV Khabar

महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर पर कुमार विश्वास का Tweet, बोले- अब शेरो-शायरी...

कुमार विश्वास (Kumar Vishvas)) ने ट्वीट किया, '' यानि अब शेर-ओ-शायरी सिर्फ़ हम लोग के लिए बख्श दी जाएगी? या पूरे पांच साल दर्द और बदले के शेर सुनने पड़ेंगे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर पर कुमार विश्वास का Tweet, बोले- अब शेरो-शायरी...

डॉ. कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महाराष्ट्र में रातोंरात हुआ बड़ा उलटफेर
  2. देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा ली सीएम पद की शपथ
  3. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कसा तंज
नई दिल्ली :

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बड़े उलटफेर के बाद बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ले ली है. वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी. तीनों दल उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच फडणवीस दोबारा सीएम बन गए.  

महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम पर एक तरफ जहां सियासी हलकों में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हैं, तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी प्रतिक्रिया आ रही है. इसी क्रम में डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) ने भी ट्वीट कर इशारों-इशारों में शिवसेना नेता संजय राउत पर तंज कसा, जो पिछले कुछ दिनों से राज्य के सियासी हालात को शेरो-शायरी के जरिये बयान कर रहे थे. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas)) ने ट्वीट किया, '' यानि अब शेर-ओ-शायरी सिर्फ़ हम लोग के लिए बख्श दी जाएगी? या पूरे पांच साल दर्द और बदले के शेर सुनने पड़ेंगे? कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट किया और लिखा, 'इसे कहते हैं पवार स्ट्रोक कहते हैं...शरद साहेब- द रियल पॉलिटिशियन.'


आपको बता दें कि महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी को समर्थन करना अजित पवार का निजी फैसला है. एनसीपी इसमें शामिल नहीं है. शरद पवार ने कहा, 'मैं उनके इस फैसले का किसी तरह से समर्थन नहीं करता हूं.' दूसरी तरफ, डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में नतीजे आने के बाद कोई सरकार नहीं बना पाया. महाराष्ट्र में कई दिक्कते हैं. हमने निर्णय लिया और स्थिर सरकार बनाई है.

टिप्पणियां

किसी दल को नहीं मिला था बहुमत
आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे और 24 अक्टूबर को परिणाम आए थे. चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. किसी भी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने के बाद 12 नवंबर को  राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था. 

Video: देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ, अजित पवार बने डिप्टी सीएम



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement