ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर कसा तंज, कहा-'चड्डा, नड्डा, फड्डा,भड्डा सब यही हैं'

मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी, जिनके निर्वाचन क्षेत्र में जेपी नड्डा पर हमला हुआ,  उस पर ममता ने कहा, "अगर लोगों को बीजेपी को पसंद नहीं है, तो हम क्या कर सकते हैं?"

ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर कसा तंज, कहा-'चड्डा, नड्डा, फड्डा,भड्डा सब यही हैं'

"आपके नेताओं का स्वागत है. हम हिंसा के खिलाफ हैं,"

कोलकाता:

Mamta Banerjee On attack on JP Nadda : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज सवाल किया कि बीजेपी अपने सभी केंद्रीय बलों की व्यवस्था के बीच भी बंगाल की अपनी यात्रा के दौरान अपने पार्टी प्रमुख की रक्षा नहीं कर सकी, इसके साथ ही उन्होंने आश्चर्य जताया कि जेपी नड्डा (JP Nadda)पर हमला "नियोजित" हो सकता था.  यह एक दुर्घटना के बाद जनता के गुस्से का परिणाम भी हो सकता है. ममता बनर्जी ने कहा,  "अगर एक छोटी सी घटना होती है, अगर वहां ऐसा कुछ हुआ, मुझे नहीं पता. लेकिन एक चाय की दुकान पर, आपके काफिले की 50 कारों में से किसी पर किसी ने कुछ मारा होगा, या कुछ फेंका गया था या यह योजना बनाई गई थी. तो पुलिस जांच करेगी.  हम आपके सभी झूठ को बर्दाश्त नहीं करेंगे. अब बहुत हो गया है," .बीजेपी पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 'चड्डा, नड्डा, फड्डा,भड्डा सब यही हैं' इनके पास कोई काम नहीं है. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगाया गया है. ये हमला गुरुवार दोपहर को उस वक्त हमला हुआ जब नड्डा डायमंड हार्बर की तरफ जा रहे थे. जो कि टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ( Abhishek Banerjee) का लोकसभा क्षेत्र हैं.  

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले की जांच के आदेश दिए

नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद बीजेपी नेता बंगाल में कानून व्यवस्था और राज्य की ममता सरकार पर निशाना साध रहे हैं.  बीजेपी में नड्डा से पहले पार्टी अध्यक्ष रहे गृह मंत्री अमित शाह ने जेड प्लस श्रेणी के नेता की सुरक्षा चूक की जांच के आदेश दिए हैं. बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने शाह को बुधवार ही नड्डा की सुरक्षा के बारे में लिखा था, क्योंकि उन्हें कोलकाता में काले झंडे दिखाए गए थे.

"आपके पास बहुत सारे सीआईएसएफ-बीएसएफ कमांडो हैं. फिर वे आपकी कार को कैसे छू सकते हैं? आपके उन लोगों के बारे में क्या है जो शॉटगन (Shotgun) के साथ घूमते हैं" बनर्जी ने एक शॉटगन से बीजेपी कार्यकर्ता की मौत का जिक्र करते हुए पूछा, पुलिस ने उस किस्म के बन्दूक का इस्तेमाल करने से इनकार किया है.

यह भी पढ़ें-  'मां दुर्गा की कृपा ने मेरी मदद की' : बंगाल में हुए हमले के बाद बोले बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी नया ड्रामा कर रही है, उन्होंने कहा, ''“यह एक घृणित नाटक है. इस तरह हिटलर वह बन गया जो वह था. नरेंद्र मोदी बाबू की सरकार केवल नाटक रचती है, अपनी घटना बनाती है और वीडियो में प्रस्तुत करती है, मीडिया में प्रसारित होती है और मीडिया कुछ भी कह या उनसे सवाल नहीं कर सकता है. नौटंकी चल रही है. वे कहेंगे कि पाकिस्तान हम पर हमला कर रहा है, नेपाल, इजरायल, "

बंगाल की सीएम ने कहा, "हर दिन वे (बीजेपी कार्यकर्ता) हथियारों के साथ (रैलियों के लिए) निकल रहे हैं. वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं. बस आप स्थिति के बारे में सोचो, तुम बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना, सीआईएसएफ के साथ घूम रहे हो ... तो फिर तुम इतने डर क्यों रहे हो? "

बंगाल सरकार ने कहा है कि उसे नड्डा को सुरक्षा प्रदान करने का कोई अनुरोध नहीं मिला है. इस बात पर ममता बनर्जी ने जोर दिया था. उन्होंने आगे कहा, "आप राज्य को सूचित नहीं करते हैं, लेकिन जब कोई समस्या होती है, तो आप राज्य को दोष देते हैं,"

ममता बनर्जी ने काफिले के आकार पर भी सवाल उठाया और उसके साथ चल रहे  मीडिया कर्मियों पर भी. ममता ने कहा, "आपका नेताओं का स्वागत है. हम हिंसा के खिलाफ हैं," मुख्यमंत्री ने मध्य कोलकाता में मेयो रोड पर गांधी प्रतिमा के पास एक रैली में कहा "लेकिन आपके आस-पास 50 कारें क्यों हैं? और बाइक और मीडिया कारें? तो कौन लोग वहां खड़े थे? किसने फेंक दिया? क्या इसकी योजना है? आप बहुत स्मार्ट हैं, आप सब कुछ देखने के लिए सैटलाइट का उपयोग कर सकते हैं,"

Newsbeep

उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल नाटक करती है. "जब मैं दिल्ली जाती हूं तो क्या होता है? दिल्ली में, मैं डेरेक के घर (पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन) के साथ रहती हूं. हर बार बीजेपी के लोग घर का घेराव करते हैं." लेकिन बंगाल में, "एक दिन गृह मंत्री, एक दिन कुछ मुख्यमंत्री - यहां शो दिखाते हैं, एक दिन नड्डा गड्डा चड्डा आता है, वे एक ड्रामा रचते हैं और दावा करते हैं कि वे पिट गए, "बनर्जी ने मजाकिया अंदाज में कहा, "ओह खराब बात". मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी, जिनके निर्वाचन क्षेत्र में जेपी नड्डा पर हमला हुआ, उस पर ममता ने कहा, "अगर लोगों को बीजेपी को पसंद नहीं है, तो हम क्या कर सकते हैं?"

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com