तेलंगाना : बस में अचानक लगी आग, और सब यात्री सुरक्षित बच गए...

तेलंगाना : बस में अचानक लगी आग, और सब यात्री सुरक्षित बच गए...

बस में लगी आग...

हैदराबाद:

तेलंगाना में मंगलवार को एक लग्जरी बस के 30 यात्रियों की जान पर उस समय खतरा मंडराया था जब बस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. घटना के वीडियो को देखकर पता लगता है कि बस में काफी तेज आग लग गई थी. यह दुर्घटना हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर घटी थी.

घटना कल दोपहर की है. अलैर नामक स्थान पर बस में अचानक आग लग गई थी. तेलंगाना राज्य परिवहन निगम की बस वारंगल से हैदरादबाद जा रही थी. बताया जा रहा है कि बस में अचानक ड्राइवर ने इंजन में चिंगारी देखी. रिपोर्टों के अनुसार इसके तुरंत बाद ड्राइवर ने बस रोक दी और सभी यात्रियों को बस से जल्द उतर जाने को कहा.

कुछ ही मिनटों में लोग भी बस से उतर गए और बस में भी आग ने अपना कब्जा कर लिया. तेलंगाना के परिवहम मंत्री पी महेंद्र रेड्डी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. रेड्डी ने परिवहन अधिकारियों को घटना पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा है और यह भी ताकीद की है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.

पिछले हफ्ते यूपी में एक डबल डेकर बस भी ऐसी ही एक हादसे का शिकार हो गई थी जिसमें करीब 70 यात्रियों की जान बच गई थी. यह सभी वर्कर थे. यह बस बहराइच जा रही थी और ड्राइवर ने अचानक तेजी से ब्रेक लगाया था और हर यात्री बस से कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब हुआ था.

दिसंबर में इसी तरह एक और बस आग में जल गई थी. यह घटना मध्य प्रदेश की थी. भोपाल से बैरागढ़ जा रही बस में उस समय आग लग गई थी जब डीजल का पाइप फट गया. एक यात्री ने डीजल लीक को देख लिया था और सबको आगाह किया था. यह बस करीब आधे घंटे तक जलती रही थी तब जाकर बचावकर्मी मौके पर पहुंचे थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com