NDTV Khabar

राजस्थान में आगामी सत्र से सरकारी कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड 

कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिखकर उनसे छात्र और छात्राओं के ड्रेस का रंग तय करके 12 मार्च तक बताने के लिए कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में आगामी सत्र से सरकारी कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड 

छात्रों की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कॉलेजों को 12 मार्च तक देना होगा जवाब
  2. इससे पहले पाठ्यक्रम बदले जाने को लेकर हुआ था बवाल
  3. कांग्रेस ने इस फैसले का किया विरोध
नई दिल्ली:

राजस्थान में भाजपा सरकार ने सरकारी कॉलेजों में आगामी सत्र से ड्रेस कोड लागू करने का फैसला किया है. कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिखकर उनसे छात्र और छात्राओं के ड्रेस का रंग तय करके 12 मार्च तक बताने के लिए कहा है.वहीं राज्य सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया है. कांग्रेस ने इस फैसले को संस्थानों का भगवाकरण करने की कोशिश करार दिया है.

यह भी पढ़ें: कब तक दिया जाता रहेगा आरक्षण का झांसा

कांग्रेस के मुख्य सचेतक गोविंद सिंह दोतासरा ने कहा कि सरकार संघ के एजेंडे पर काम कर रही है. ऐसा नहीं है कि सरकार इस तरह का कोई फैसला पहली बार करने जा रही है. इससे पहले सरकार ने स्कूली पाठ्यक्रम बदल दिया, भगवा रंग की साइकिल बांटीं और अब कॉलेजों का भगवाकरण करने पर उतारू है. हमारी पार्टी राज्य में ऐसे किसी भी प्रयास का विरोध करेगी.

टिप्पणियां

VIDEO: धर्म के नाम पर हुई हत्या.


गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में पाठ्यक्रम बदलने के समय राज्य सरकार को विरोधी दलों की कड़ी प्रतिक्रिया से दो चार होना पड़ा था. विपक्षी पार्टियां सरकार के इस तरह के फैसले को छात्रों के खिलाफ भी मान रही है. (इनपुट भाषा से)  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement