NDTV Khabar

समुद्र के रास्ते सोने की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 52 किलो सोना बरामद

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने समुद्री रास्ते से तस्करी कर लाया गया 52 किलो सोना बरामद किया है. डीआरआई की गांधीधाम यूनिट ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से एक कंटेनर से 52 किलो विदेशी मार्का सोना बरामद किया जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समुद्र के रास्ते सोने की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 52 किलो सोना बरामद
नई दिल्ली: डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने समुद्री रास्ते से तस्करी कर लाया गया 52 किलो सोना बरामद किया है. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक डीआरआई की गांधीधाम यूनिट ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से एक कंटेनर से 52 किलो विदेशी मार्का सोना बरामद किया जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ है. सोने को धातु के बने उन फ्रेम के अंदर छिपा कर रखा था जिनका प्रयोग मुर्गी के अंडों को रखने वाले इनक्यूबेटर की पैकिंग के लिए होता है. इनक्यूबेटर दुबई से मंगाए गए थे.
 
harnek singh
(आरोपी - हरनेक सिंह)

13 मई को भी डीआरआई ने दिल्ली के चन्द्र विहार इलाके से इसी सिंडिकेट के एक ट्रक से 44 किलो सोना बरामद किया था. यह ट्रक भी मुंद्रा बंदरगाह से आया था और सोना उसी तरह छुपाकर लाया गया था. इस मामले में डीआरआई इस गिरोह के किंगपिन हरनेक सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.डीआरआई के अधिकारियों का कहना हैं कि अभी तक हरनेक सिंह के गिरोह से तस्करी कर लाया गया 28 करोड़ का बरामद हो चुका है.

डीआरआई के मुताबिक शक है कि ये सिंडिकेट समुद्र के रास्ते अंडों के इनक्यूबेटर के पैकिंग के सामान में करीब 2000 किलो सोने की तस्करी कर चुका है जिसकी कीमत करीब 600 करोड़ है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement