ड्रग्‍स मामले में महाराष्‍ट्र के मंत्री के एक रिश्तेदार गिरफ्तार

मंत्री के रिश्तेदार को NCB ने बुधवार को तलब किया था. उनको सुबह लगभग 10 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया था.

ड्रग्‍स मामले में महाराष्‍ट्र के मंत्री के एक रिश्तेदार गिरफ्तार

मंत्री के रिश्तेदार को एनसीबी ने बुधवार को पूछताछ के लिए तलब किया था (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • समीर को एनसीबी ने पूछताछ के ल‍िए क‍िया था तलब
  • एक आरोपी और उनके बीच लेनदेन का मामला सामने आया था
  • नवाब मलिक ने ड्रग्‍स मामले में समीर का नाम जोड़ने पर जताई थी नाराजगी
मुंंबई:

Drugs case: ड्रग्‍स मामले में महाराष्‍ट्र के एक मंत्री के रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है. रिश्तेदार को NCB ने बुधवार को तलब किया था. उनको सुबह लगभग 10 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया था. सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया था, बाद में उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया. 

ड्रग्स मामले में NCB का बड़ा एक्शन, मुंबई का मशहूर 'मुच्छड़ पानवाला' गिरफ्तार

एनसीबी सूत्रों के मुताबिक बांद्रा से गिरफ्तार एक आरोपी की जांच में मंत्री के रिश्‍तेदार का नाम आया था, इसल‍िए पूछताछ के लिए उन्‍हें बुलाया गया था. वह बांद्रा के रहने वाले हैं और सुबह जैसे ही एनसीबी दफ़्तर पहुंचे, महाविकास आघाडी के एक बड़े नेता के रिश्‍तेदार से एनसीबी की पूछताछ की खबर तेजी से फैल गई.फोन पर संपर्क करने पर मंत्री ने उनके रिश्तेदार का ड्रग्स मामले से नाम जोड़ने पर नाराजगी जताई  थी  और एनसीबी को जानबूझकर उन्‍हें बदनाम करने का आरोप लगाया था. 9 जनवरी को ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने मुम्बई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला के मालिकों में से एक रामकुमार तिवारी को गिरफ़्तार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच एजेंसी के अनुसार, मुच्छड़ पानवाला के गोदाम से करण सजनानी का दिया हुआ आधा किलो OG kush ड्रग्स बरामद हुआ था. OG kush परिष्‍कृत गांजे का एक प्रकार है.एनसीबी सूत्रों की मानें  तो मंत्री के रिश्तेदार और करण में पैसों का लेनदेन हुआ है, जबकि 'महाविकास आघाडी के नेता' का कहना था कि दोनों बांद्रा में रहते हैं. बचपन से दोनों (मंत्री के रिश्तेदार और करण) एक दूसरे को जानते हैं. लॉकडाउन के दौरान करण ने मंत्री के रिश्तेदार से 20 हजार लिए थे जिसे बाद में उसने गूगल पे के जरिये वापस किया था और इसे ड्रग्स मामले से से जोड़ना ठीक नही हैं.इस बीच करण  सजनानी से पूछताछ के बाद गिरफ्तार मुच्छड़ पानवाला को अदालत ने जमानत दे दी है. एनसीबी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था. (भाषा से भी इनपुट)