नशे में धुत एयर इंडिया यात्री ने विमान के गलियारे में किया पेशाब, 1000 पाउंड जुर्माना

नशे में धुत एयर इंडिया यात्री ने विमान के गलियारे में किया पेशाब, 1000 पाउंड जुर्माना

प्रतीकात्मक चित्र

लंदन:

हिन्दुस्तान से बर्मिंघम जा रही एयर इंडिया की एक उड़ान में नशे में धुत एक यात्री ने गुस्से में विमान के गलियारे में ही पेशाब कर दिया, जिसके लिए उस पर 1,000 पाउंड का भारी जुर्माना लगाया गया है।

19 जनवरी को अपने 10-वर्षीय पुत्र के साथ सफर कर रहे 39-वर्षीय जीनू अब्राहम नामक इस यात्री की इस हरकत के बाद सहयात्रियों ने इसका कड़ा विरोध किया, जिस पर विमान के क्रू ने जीनू को हथकड़ियां लगाकर सीट बेल्टों से जकड़ दिया, और जब फ्लाइट बर्मिंघम पहुंची, तो उसके गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में जीनू पर बर्मिंघम क्राउन कोर्ट ने 300 पाउंड का जुर्माना लगाया।

नॉर्थफील्ड के हॉलोक्रॉफ्ट इलाके में रहने वाले जीनू को मुआवज़े के रूप में 500 पाउंड, क्षतिपूर्ति के रूप में 185 पाउंड तथा 30 पाउंड का विक्टिम सरचार्ज देने का भी आदेश दिया गया।

दरअसल, जीनू ने भारत से आ रही फ्लाइट के केबिन क्रू के साथ लड़ाई की। दरअसल, नशे में होने के कारण उसे और शराब दिए जाने से इंकार किया गया था, और उसने अपनी सीट पर जाकर बैठ जाने का आग्रह भी नहीं माना था। अदालत में अब्राहम ने भी कबूल किया कि वह नशे में था।

अभियोजन पक्ष के जॉन कार्डिफ ने बताया कि विमान के बर्मिंघम में उतरने से लगभग 40 मिनट पहले जीनू अपनी पैंट उतारकर गलियारे में खड़ा हो गया, और फिर उसने विमान के फर्श और सीट पर पेशाब किया। इसके बाद केबिन क्रू ने उसे रोका और प्‍लास्टिक की हथकड़ियों तथा सीट बेल्टों की मदद से बांध दिया, तथा विमान के उतरने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, जीनू के वकील एलन न्यूपोर्ट ने बताया कि भारत में एयरपोर्ट पर उसका सामान कहीं इधर-उधर हो गया था, जिससे वह एन्टी-डिप्रेसेन्ट दवाएं नहीं ले पाया। जीनू के अनुसार, उसने दो व्हिस्की पी थीं, और उसे कुछ भी याद नहीं कि फ्लाइट के दौरान क्या-क्या हुआ था।