आंध्र के सीएम ने मंत्रियों, अफसरों से कहा- शराबियों ने कैशलेस लेनदेन सीख लिया, आपने क्यों नहीं?

आंध्र के सीएम ने मंत्रियों, अफसरों से कहा- शराबियों ने कैशलेस लेनदेन सीख लिया, आपने क्यों नहीं?

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कैशलेस लेनदेन नहीं करने वाले अपने मंत्रियों एवं नौकरशाहों को आड़े हाथों लिया और व्यंग्य करते हुए डिजिटल अर्थव्यवस्था के अनुकूल शीघ्र ढलने के मामले में 'शराबियों' की प्रशंसा की.

नायडू ने एक बैठक में मौजूद मंत्रियों एवं 200 से अधिक नौकरशाहों से कहा कि डिजिटल अर्थव्यवस्था को अपनाने वाले लोग अपने हाथ ऊपर करें, जिस पर बहुत कम हाथ ऊपर उठे. इसके बाद नायडू ने कहा, 'आप में से 25 प्रतिशत भी नकदी रहित लेनदेन नहीं कर रहे. यदि आप ऐसा करेंगे तो देश में सुधार कैसे होगा? यह नहीं होगा. यह सबसे बड़ी चुनौती है.
आपकी मानसिकता को बदलना होगा.'

(पढ़ें : डिजिटल पेमेंट पर सरकार ने 1 करोड़ रुपये तक के इनाम रखे, स्कीम क्रिसमस से शुरू- 10 खास बातें)

उन्होंने कहा, 'देखिए, शराब की दुकानों में किस प्रकार प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है. एक शराबी यदि शाम को शराब नहीं पीता, तो उसका दिमाग काम नहीं करेगा और इसीलिए उसने नकदी रहित लेनदेन करना सीख लिया है. उसने जरूरत के चलते ऐसा किया है.'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'आप सभी को भी डिजिटल अर्थव्यवस्था को अपनाना चाहिए.' डिजिटल लेनेदेन पर 13-सदस्यीय केंद्रीय समिति की अध्यक्षता कर रहे नायडू ने नोटबंदी के बाद धन प्राप्त करने में पेंशनभोगियों को हो रही परेशानी के मद्देनजर कहा कि उन्होंने कल्याण पेंशनों को लाभार्थियों के बैंक खातों में डालकर गलती की और अगले महीने से पेंशन 500-500 रुपये की दो किश्तों में नकद दी जाएगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com