यह ख़बर 20 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डीएसपी हत्याकांड : सीबीआई ने पुलिसकर्मियों से की पूछताछ

खास बातें

  • प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के हथिगवा क्षेत्र के बलीपुर गांव में गत दो मार्च को पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक समेत तिहरे हत्याकाण्ड की जांच कर रही सीबीआई टीम ने मानिकपुर एवं संग्रामगढ़ के थाना प्रभारियों और उनके हमराही पुलिसकर्मियों से पूछताछ की है।
लखनऊ:

प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के हथिगवा क्षेत्र के बलीपुर गांव में गत दो मार्च को पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक समेत तिहरे हत्याकाण्ड की जांच कर रही सीबीआई टीम ने मानिकपुर एवं संग्रामगढ़ के थाना प्रभारियों और उनके हमराही पुलिसकर्मियों से पूछताछ की है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार सीबीआई की टीम ने अपने कैम्प कार्यालय में मानिकपुर के थाना प्रभारी पंकज सिंह तथा संग्रामगढ़ के थाना प्रभारी साधू यादव एवं उनके हमराही पुलिसकर्मियों से कई घंटों तक पूछताछ की। सीबीआई ने ग्राम प्रधान नन्हें यादव के सगे भाई फूलचंद यादव एवं बेटे बबलू से पूछताछ की। सीबीआई को कुछ अहम सबूत मिले हैं जिसके लिए नन्हे यादव के परिजनों को खतरा हो सकता है और उनकी हिफाजत के लिए उनके घर पर एक ट्रक पीएसी भेजकर उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दो मार्च को प्रतापगढ जिले के हथिगवां क्षेत्र के वलीपुर गांव मे ग्राम प्रधान नन्हे यादव की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हिंसा व आगजनी में ग्राम प्रधान के भाई सुरेश यादव और कुण्डा के पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक की हत्या कर दी गई थी। पुलिस उपाधीक्षक की पत्नी परवीन आजाद ने अपने पति की हत्या के लिए पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी।