NDTV Khabar

कोरोनावायरस: लॉकडाउन के बीच ओवैसी ने जुमे की नमाज को लेकर मुस्लिमों से की ये अपील

Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमित की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसे देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरोनावायरस: लॉकडाउन के बीच ओवैसी ने जुमे की नमाज को लेकर मुस्लिमों से की ये अपील

असदुद्दीन ओवैसी की मुस्लिमों से अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमित की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसे देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की गई है. बावजूद इसके संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो रही है. इस बीच, AIMIM के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिमों से ज़ुहर की नमाज़ घर में अदा करने की अपील की है. ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- सभी मुसलमानों से मेरी अपील है कि कल बरोज जुम्मा, घर पर ज़ुहर की नमाज़ अदा करें और मस्जिदों में जमा होने की शकल ना बनाएं. इस लड़ाई में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है सामाजिक दूरी बनाए रखना. हमें बड़ी सभाओं को रोकना जरूरी होगा.

ओवैसी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) की ओर से की गई अपील पर यह प्रतिक्रिया दी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से कहा गया है कि कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर, मुसलमानों को मस्जिदों में जुमे की नमाज़ अदा करने के बजाय घर पर ज़ुहर की नमाज देने की अपील की जाती है. एक साथ की जाने वाली प्रार्थनाओं के लिए बाहर मत निकले और घरों में ही रहें. अपने साथी नागरिकों को कोरोनावायरस के खतरे से बचाने के लिए यह कदम बहुत जरूरी है.


बता दें कि बुधवार से तीन हफ्तों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो घर से बाहर नहीं निकलें. उन्होंने कहा कि यह देश, आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह की समझा जाए. देश में अब तक कोरोनावायरस के 724 मामले सामने आए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. 

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- मैं रामायण देख रहा हूं, तो फराह खान बोलीं- कई मजदूर भोजन और पानी के बिना...

Advertisement