NDTV Khabar

भीषण चक्रवाती तूफान की संभावना के कारण इन राज्यों पर है खतरा, हाई अलर्ट घोषित, कहीं आपका राज्य भी तो नहीं...

मौसम विभाग ने कहा कि अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है जिससे तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भीषण चक्रवाती तूफान की संभावना के कारण इन राज्यों पर है खतरा, हाई अलर्ट घोषित, कहीं आपका राज्य भी तो नहीं...

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती
  2. हाई अलर्ट घोषित किया गया है
  3. मछुआरों को परामर्श जारी कर उनसे बंदरगाह लौटने को कहा गया है
नई दिल्ली: मौसम विभाग ने कहा कि अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है जिससे तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है. विभाग ने कहा कि भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने के बाद इसके ओमान तट को पार करने की संभावना है. तटरक्षक बल ने कहा है कि उसने हाई अलर्ट घोषित किया है और अपने विमान और पोतों को केरल, लक्षद्वीप व मिनीकॉय द्वीप और दक्षिण तमिलनाडु के समुद्री क्षेत्रों में तैनात किया है. इसने कहा कि कोच्चि और लक्षद्वीप में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें जिला और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासनों ने तैयारियों का आकलन किया. 

यह भी पढ़ें: सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

टिप्पणियां
बल ने बताया कि लक्षद्वीप और मिनीकॉय द्वीप में विशिष्ट संभाव्यता एवं तैयारी बैठकें भी हुई हैं. बल ने कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान समुद्र में स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी. मछुआरों को परामर्श जारी कर उनसे बंदरगाह लौटने को कहा गया है. मौसम विभाग ने कहा कि मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 12 घंटे के दौरान लक्षद्वीप क्षेत्र के गहरे समुद्र में नहीं जाएं. 

VIDEO: भारी बारिश की वजह से कई राज्यों में नदियां उफान पर
विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में और पास के उत्तरी अंडमान समुद्र के ऊपर बना एक कम दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटों के दौरान और मजबूत हो सकता है. अगले 72 घंटों में इसके इसके ओडिशा की ओर बढ़ने की संभावना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement