...जब चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान गलती से सिब्बल को कहा 'डॉक्टर'

...जब चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान गलती से सिब्बल को कहा 'डॉक्टर'

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में उस वक्त हल्ला हो गया, जब चीफ जस्टिस एच.एल. दत्तू ने सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल को गलती से डॉ. सिब्बल कह दिया। हालांकि, उन्हें मजाक में कहा कि आजकल बहुत सारी यूनिवर्सिटी हैं जो डिग्री देती हैं, लेकिन कपिल सिब्बल ने भी जवाब दिया कि ये तो तिहाड़ पहुंचने का तरीका है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में तेलंगाना की एंटी करप्शन ब्रांच की याचिका पर सुनवाई चल रही थी। याचिकाकर्ता की ओर से कपिल सिब्बल अपना पक्ष रख रहे थे। उनकी मांग थी कि कैश फॉर वोट मामले में हाइकोर्ट ने टीडीपी विधायक रेवंत रेड्डी समेत तीन आरोपियों को जमानत दी है, वो गलत है। लिहाजा हाईकोर्ट के आदेश को रद्द किया जाए, क्योंकि अभी मामले की जांच चल रही है और विधायक जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

लेकिन, चीफ जस्टिस इस दलील से सहमत नहीं थे। उन्होंने कहा कि आरोपी एक महीना जेल में रह चुके हैं। इसके अलावा हाई प्रोफाइल केस में निचली अदालतें जमानत देने से कतराती हैं, क्योंकि उन पर आरोप लगने लगते हैं। इस केस में भी जमानत रद्द करने का कोई आधार नहीं दिखता। याचिका खारिज होने पर सिब्बल ने फिर से सवाल उठाया और कहा कि अगर ऐसा है, तो हर मामले में ऐसा ही होना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये सुनकर चीफ जस्टिस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट बेल के मामले में नरम रुख रखता है, ये सब जानते है। सिब्बल को कहा कि पिछली बार आप भी एक केस लेकर आए थे, हमने जमानत दे थी। इसी दौरान जस्टिस दत्तू के मुंह से डॉ. सिब्बल निकल गया। हालांकि, उन्होंने फौरन कहा कि मिस्टर सिब्बल। साथ ही कहा कि आप भी डाक्टरेट की डिग्री ले सकते हैं, क्योंकि यहां बहुत सारी यूनिवर्सिटी हैं जो डिग्री देती हैं। लेकिन, सिब्बल ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि वो ऐसे ही ठीक हैं। कहीं ये डिग्री तिहाड़ का रास्ता ना दिखा दे।