NDTV Khabar

आमरण अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल, बढ़ते रेप से दुखी दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मंगलवार से वो जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमरण अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल, बढ़ते रेप से दुखी दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष

स्वाति मालिवाल ने किया आमरण अनशन करने का ऐलान

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मंगलवार से वो जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठेंगी. उनकी मांग है कि रेपिस्टों को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो. उनका कहना है कि जब तक सुरक्षा की गारंटी नहीं मिलेगी, उनका अनशन चलता रहेगा. मालीवाल ने ट्वीट किया, 'बहुत हो गया! नन्ही 6 साल की बेटी और हैदराबाद रेप पीड़िता की चीख़ें मुझे 2 मिनट बैठने नही दे रही. रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, इस क़ानून को लागू करवाने के लिए मैं कल से जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठ रही हूं. उन्होंने लिखा कि तब तक अनशन करूंगी जब तक महिलायों को सुरक्षा की गारंटी नहीं मिलती' 

हैदराबाद रेप केस पर संसद में बोलीं जया बच्चन- ऐसा करने वालों की लिंचिंग कर देनी चाहिए


बता दें कि हैदराबाद में हुए रेप-मर्डर केस हत्या के बाद राजस्थान में भी ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है.  राजस्थान के टोंक जिले में शनिवार को लापता हुई 6 साल की बच्ची का शव स्कूल की ड्रेस में रविवार को मिला. पुलिस ने रविवार को बताया कि बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप किया गया है और उसके बाद उसकी स्कूल की बेल्ट से गला दबाकर मार डाला गया. बच्ची का शव उसके गांव खेतड़ी के पास एक सूनसान जगह पर झाड़ियों में पड़ा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वारदात की जगह शराब की बोतलें, स्नेक्स और खून के धब्बे मिले हैं.

हैदराबाद : डॉक्टर से रेप मामले में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने जानबूझकर पंचर की थी स्कूटी, मदद के बहाने किया गैंगरेप 

टिप्पणियां

वहीं हाल ही में हैदराबाद में भी ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था. जहां 28 नवंबर को मृतक महिला डॉक्टर की बीच रास्ते में स्कूटी ख़राब हो गई थी. सूनसान जगह गाड़ी ख़राब होने से वो ख़ौफ़ में थी. उसने अपने परिजनों को फ़ोनकर इसकी जानकारी दी. बाद में उसका फ़ोन बंद मिला और फिर जली हुई हालत में उसका शव बरामद हुआ. तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले में डॉक्टर के साथ हैवानियत के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है.

Video: राजस्थान के टोंक में रेप के बाद बच्ची की हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement