हिमाचल प्रदेश के चंबा में 10 घंटे में भूकंप के चार झटके

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से लेकर रात नौ बजकर 27 मिनट के बीच महसूस हुए.

हिमाचल प्रदेश के चंबा में 10 घंटे में भूकंप के चार झटके

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सोमवार को 10 घंटे के भीतर भूकंप के चार झटके महसूस किये गये. चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुटुंगुरु ने बताया कि जान माल की क्षति की तत्काल कोई सूचना नहीं है. शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से लेकर रात नौ बजकर 27 मिनट के बीच महसूस हुए. उनकी तीव्रता 2.7 से लेकर 5 के बीच थी. भूकंप का पहला झटका दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर आया जिसकी तीव्रता 5.0 थी. दूसरा झटका दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर आया जिसकी तीव्रता 3.2 दर्ज की गयी और तीसरा झटका दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर आया जिसकी तीव्रता 2.7 थी.

Newsbeep

हिमाचल प्रदेश के चंबा में लोगों ने महसूस किए भूकंप के 3 झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि रात नौ बजकर 27 मिनट पर महसूस हुए चौथे झटके की तीव्रता 3.2 थी. पहले तीन झटकों का केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर सीमा पर उत्तर-पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में स्थित था जबकि चौथे झटके का केन्द्र 10 किलोमीटर की गहराई में था. रविवार को सुबह साढ़े पांच बजे चंबा में 3.4 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था, जिसके बाद सुबह आठ बजकर चार मिनट पर हिमाचल प्रदेश-जम्मू कश्मीर की सीमा पर 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. चंबा समेत राज्य के अधिकतर क्षेत्र उच्च भूकंपीय गतिविधि क्षेत्र में आते हैं. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)