पंजाब के बठिंडा में तड़के 3.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, सोमवार की सुबह Punjab के Bathinda में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके दर्ज किए गए. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Bathinda, Punjab से 100 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम (SSW) में था.

पंजाब के बठिंडा में तड़के 3.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

Punjab में Bathinda के निकट भूकंप का केंद्र था.

Bathinda:

पंजाब के बठिंडा में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, सोमवार की सुबह Punjab के Bathinda में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके दर्ज किए गए. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Bathinda, Punjab से 100 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम (SSW) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 6:48 बजे आया था. भूकंप का केंद्र सतह से 24 किलोमीटर की गहराई में था.

NCS ने ट्वीट किया, "भूकंप की तीव्रता: 3.5, घटित तारीख: 08-02-2021, समय- 06:48:31 IST, अक्षांश: 29.44 और देशांतर: 74.40, गहराई: 24 किमी, स्थान: पंजाब के बठिंडा से 100 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम." 

NCS के मुताबिक आज सुबह जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में भी रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया.

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.