भूकंप के झटके से फिर हिली दिल्ली, एक हफ्ते में दूसरी बार आया भूकंप

आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किये गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह New Delhi, India के निकट रिक्टर पैमाने पर 2.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भूकंप के झटके से फिर हिली दिल्ली, एक हफ्ते में दूसरी बार आया भूकंप

New Delhi, India के निकट 2.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

New Delhi:

आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किये गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह New Delhi, India के निकट रिक्टर पैमाने पर 2.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र New Delhi, India से 18 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम (WNW) में था. जिसकी वजह से दिल्ली के नागलोई इलाके में सुबह 5.02 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. एजेंसी ने बताया कि भूकंप सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में आया था.

दिल्ली और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के भीतर ये दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. इससे पहले 17 दिसंबर को राजस्थान के अलवर जिले में रात 11.46 पर मध्यम तीव्रता का भूंकप आया था, जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस किए गए थे. 17 दिसंबर को राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 4.2 थी, जो अलवर में पांच किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.


भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.