पांच दिनों में दूसरी बार भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.5 की थी तीव्रता

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार जम्मू-कश्मीर में तड़के चार बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया. इसकी गहराई सतह से 33 किलोमीटर थी.

पांच दिनों में दूसरी बार भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.5 की थी तीव्रता

4.5 तीव्रता के भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर में चार बजकर 28 मिनट पर आया भूकंप
  • इस भूकंप की गहराई सतह से 33 किलोमीटर थी.
  • भूकंप की वहज से फिलहाल जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है.
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सोमवार तड़के मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गयी.इससे पहले कश्मीर में गुरुवार तड़के 5.4 तीव्रता का भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे हालांकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. 

 भूकंप आने पर क्या करें, क्या न करें

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार तड़के चार बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया. इसकी गहराई सतह से 33 किलोमीटर थी. भूकंप की वहज से फिलहाल जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है.

वहीं जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 12 घायल हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रविवार शाम को सरोरी गांव में हुई. बस चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद बस चेनानी क्षेत्र में गहरी खाई में जा गिरी.

VIDEO: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, केंद्र था हरियाणा में

इस बस में कई लोग सवार थे, जो शादी समारोह में जा रहे थे. इस घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. (इनपुट एजेंसियां)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com