Earthquake: लद्दाख में महसूस किए गए 4.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

Earthquake: लद्दाख में महसूस किए गए 4.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
ताज़ा खबर
Earthquake: लद्दाख में महसूस किए गए 4.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

देश के कई हिस्सों में लगातार आ रहे भूकंप के क्रम में गुरुवार को लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि लद्दाख में कारगिल से 119 किलोमीटर उत्तर-उत्तरी पश्चिम में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. रिक्टर स्केल पर इन झटकों की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है.

न्यूज एजेंसी ANI ने सिस्मोलॉजी सेंटर के हवाले से बताया कि लद्दाख में ये झटके दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर आए थे.

बता दें कि पिछले दो-तीन महीनों से देश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं, खासकर जम्मू-कश्मीर और दूसरे पहाड़ी इलाकों में. दिल्ली-एनसीआर में भी झटके लगातार आ रहे हैं. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भी भूंकप के झटके आए थे. अभी मंगलवार को ही जम्मू एवं कश्मीर में कटरा से लगभग 84 किलोमीटर पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 मापी गई है. ये झटके सुबह 8:56 बजे आए थे. भूकंप का केंद्र ज़मीन से 10 किलोमीटर नीचे था.

इससे पहले 22 जून को  मिजोरम 5.3 तीव्रता का भूकंप आ चुका है. यह एक तरह से काफी तेज झटका था और इससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए  थे. साथ ही कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गई थीं. 

(ANI से इनपुट के साथ)

Video: रवीश कुमार का Prime Time: क्या दिल्ली को भूकंप का खतरा है...?

यह एक ब्रेकिंग न्यूज़ है, इसमें विस्तृत विवरण जल्द जोड़ दिया जाएगा. अधिक जानकारी और ताज़ातरीन अपडेट के लिए कृपया इस पेज को रीफ्रेश करें.