NDTV Khabar

चुनाव आयोग की AAP को नसीहत, 'चुनाव के नतीजों का आत्मनिरीक्षण करें, EVM को दोष देना ठीक नहीं'

1.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव आयोग की AAP को नसीहत, 'चुनाव के नतीजों का आत्मनिरीक्षण करें, EVM को दोष देना ठीक नहीं'

पंजाब में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी लगातार ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगा रही है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों में ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि मशीनों में कोई गड़बड़ी नहीं थी, चुनाव साफ-सुथरे हुए हैं. साथ में आयोग ने 'आम आदमी पार्टी' को भी नसीहत दे डाली है कि 'आप' ईवीएम में दोष न निकालकर पंजाब में हुई हार का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने एक और नसीहत देते हुए पार्टी से कहा है कि अगर 'आम आदमी पार्टी' पेपर ट्रेल के डेटा के साथ पंजाब चुनावों में वोटों को सत्यापित कराना चाहती है तो वह राज्य के उच्च न्यायालय में चुनाव याचिका दायर करने को स्वतंत्र है. सख्त शब्दों में चुनाव आयोग ने कहा है कि यह 'आप' को आत्मनिरीक्षण करना है कि उनकी पार्टी अपेक्षा के अनुरूप क्यों ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाई और 'आप' के संतोषजनक चुनावी प्रदर्शन नहीं करने के लिए ईवीएम से कथित छेड़छाड़ पर दोष थोपना ठीक नहीं है.

उधर, 'आप' ने चुनाव आयोग के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. एक बयान में पार्टी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कार्रवाई करने की बजाए चुनाव आयोग ईवीएम छेड़छाड़ के मुद्दे पर राजनीतिक बयान जारी कर रहा है. पार्टी ने कहा कि भिंड की घटना ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता और ईवीएम के इस्तेमाल वाली पूरी चुनावी प्रक्रिया को लेकर करोड़ों भारतीयों को हिला दिया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में भिंड के उपचुनावों के लिए पर्ची वाली ईवीएम के निरीक्षण के दौरान बीजेपी की पर्ची निकलने की ख़बरों पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement