ईडी ने कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक पीटर केरकर को किया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने पर्यटन क्षेत्र की कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक पीटर केरकर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि मामला येस बैंक धन शोधन मामले में चल रही जांच से जुड़ा है.

ईडी ने कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक पीटर केरकर को किया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने पर्यटन क्षेत्र की कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक पीटर केरकर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि मामला येस बैंक धन शोधन मामले में चल रही जांच से जुड़ा है. केरकर को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत मुंबई से गिरफ्तार किया गया. उन्हें यहां स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

AIIMS में भारत बायोटेक के कोवैक्सिन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू

अधिकारियों ने जानकारी दी कि मामला येस बैंक मामले में चल रही जांच से जुड़ा है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पाया कि कॉक्स एंड किंग्स ग्रुप ऑफ कंपनीज पर बैंक का कुल 3,642 करोड़ रुपये का बकाया है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी में केरकर उर्फ अजय अजीत पीटर की भूमिका की जांच की जा रही है. कंपनी पर येस बैंक के अलावा अन्य बैंकों का भी बकाया है.

PM मोदी ने कहा - भारत में नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेशकों के लिये काफी अवसर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच एजेंसी ने जून में मुंबई में केरकर समेत कंपनी के कई पूर्व अधिकारियों घर इत्यादि परिसरों पर तलाशी की कार्रवाई भी की थी. ईडी पहले पर्यटन क्षेत्र की कंपनी के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी अनिल खंडेलवाल और आंतरिक ऑडिटर नरेश जैन को भी अक्टूबर में गिरफ्तार कर चुकी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)