NDTV Khabar

वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में ED ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में ED ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

रतुल पुरी को ईडी ने किया गिरफ्तार

खास बातें

  1. ED ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया
  2. वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में किया गिरफ्तार
  3. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं रतुल पुरी
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया था. ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में हिरासत में पूछताछ करने की जांच एजेंसी की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी. 

मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला: ओवैसी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- पत्रकारों को कम से कम...


एजेंसी ने अदालत को सूचित किया कि हालांकि उसने औपचारिक रूप से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वह न्यायिक हिरासत के लिए आवेदन दायर करने के लिए विवश है क्योंकि दिन में बहुत देर हो चुकी थी और ईडी को हिरासत में पूछताछ के लिए याचिका दायर करने के लिए समय की आवश्यकता है. अदालत ने अपने आदेश में कहा, "आरोपी को एक दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है. आरोपी को पांच सितंबर को पेश किया जाएगा."    

मसूद अजहर, हाफिज सईद, दाऊद इब्राहिम नए आतंकवाद निरोधक कानून के तहत आतंकवादी घोषित

इससे पहले पुरी ने मामले में आत्मसमर्पण करने का अनुरोध करते हुए अदालत में एक आवेदन दिया था. धनशोधन मामला इटली के फिनमेकेनिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की खरीद में कथित अनियमितताओं के बाद दर्ज किया गया था. हेलीकाप्टर घोटाले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था, और कहा था कि प्रभावी जांच के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ आवश्यक है.

टिप्पणियां

VIDEO: रतुल पुरी की गिरफ्तारी पर क्या बोले कमलनाथ?



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement