NDTV Khabar

PNB Scam: ED ने नीरव मोदी के करीबी और फायरस्टार ग्रुप के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को किया गिरफ्तार

ईडी यानी प्रवर्तन निदेशायल ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के करीबी सहयोगी और फायरस्टार ग्रुप के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB Scam: ED ने नीरव मोदी के करीबी और फायरस्टार ग्रुप के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को किया गिरफ्तार

नीरव मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ईडी यानी प्रवर्तन निदेशायल ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के करीबी सहयोगी और फायरस्टार ग्रुप के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है. नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है. ईडी के अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है.

जानकार सूत्रों ने कहा कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ बेईमानी से लेनदेन करने का आरोप है.

ईडी ने 24 मार्च को मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मिलकर पिछले तीन दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी. सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है.

टिप्पणियां
पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार व रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है. चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है. 

नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से एक महीने पहले जनवरी में देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement