Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

पश्चिम बंगाल में 2016 विधानसभा चुनाव से पहले नारद न्यूज के पोर्टल पर डाले गये स्टिंग वीडियो के फुटेज से प्रदेश की राजनीति में हंगामा मच गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में जानकारी साझा करेंगी ED और CBI.

खास बातें

  1. नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में मिलकर काम करेंगी ईडी और सीबीआई
  2. 2016 में सामने आया था नारद स्टिंग ऑपरेशन
  3. टीएमसी के नेता कथित तौर पर वीडियो में दिख रहे हैं
कोलकाता:

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहीं एजेंसियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि ईडी ने सीबीआई से यह जानकारी भी साझा करने का अनुरोध किया कि क्या मामले में कोई आरोपपत्र दाखिल किया गया या क्या एजेंसी ने घोटाले में किसी आरोपी पर अभियोजन के लिए अनुमति मांगी है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पहले ईडी ने सीबीआई के साथ जांच के सबूत साझा किये थे और अब सीबीआई से ऐसा ही करने का अनुरोध कर रही है.''

अधिकारी ने कहा कि दोनों केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच के हित में एक दूसरे के साथ जानकारी साझा करना एक सामान्य प्रक्रिया है. उन्होंने कहा, ‘‘धनशोधन के पहलू की आगे की जांच सीबीआई की तफ्तीश पर निर्भर करती है.'' 2014 में किये गये एक स्टिंग ऑपरेशन में तृणमूल कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं जैसे दिखने वाले लोगों और एक आईपीएस अधिकारी को एक फर्जी कंपनी के प्रतिनिधियों से उन्हें फायदा पहुंचाने के एवज में धन लेते हुए देखा गया था.

गणतंत्र दिवस की परेड में बंगाल की झांकी को मंजूरी नहीं देना राज्य का अपमान: TMC


पश्चिम बंगाल में 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले नारद न्यूज के पोर्टल पर डाले गये स्टिंग वीडियो के फुटेज से प्रदेश की राजनीति में हंगामा मच गया. इस मामले में अभी तक केवल एक गिरफ्तारी आईपीएस अधिकारी एस एम एच मिर्जा की हुई जिन्हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया.

न्यूज पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल ने जब स्टिंग ऑपरेशन किया तब मिर्जा बर्दवान के पुलिस अधीक्षक थे. इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेता आरोपी हैं जिनमें फिरहाद हाकिम, मदन मित्रा, सुवेंद्र अधिकारी, सुब्रत बनर्जी और शोभन चटर्जी हैं. इनसे दोनों एजेंसियों ने पूछताछ की.

बीजेपी नागरिकता कानून को लेकर पश्चिम बंगाल में व्यापक अभियान चलाएगी

सीबीआई ने इस सिलसिले में तृणमूल सांसद सौगत राय से भी पूछताछ की. एजेंसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय से भी पूछताछ की जिनका नाम नारद मामले में आरोपियों की सूची में था. स्टिंग ऑपरेशन के समय रॉय तृणमूल कांग्रेस के ही नेता थे. वह नवंबर, 2017 में भाजपा में शामिल हो गये थे. 

देखें वीडियो- पश्चिम बंगाल : चुनाव से पहले TMC पर 'स्टिंग' की मार, वीडियो में 'घूस' लेते दिखे कई पार्टी नेता

टिप्पणियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... मुस्लिम युवक दीवान शरीफ मुल्ला बने लिंगायत संत! मठ प्रमुख के तौर पर होगी ताजपोशी

Advertisement