आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ ED ने चार्जशीट पेश की

दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के तहत चार्जशीट पेश की गई, चार्जशीट में आरोपी के तौर पर ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता का नाम

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ ED ने चार्जशीट पेश की

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

Delhi Riots: आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट पेश कर दी है. दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के तहत चार्जशीट पेश की गई. चार्जशीट में आरोपी के तौर पर ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता का नाम है. 

ईडी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.  ईडी इसके बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दायर कर सकती है.  कोर्ट ने ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता को 19 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के आर्डर दिए हैं. फिलहाल ताहिर हुसैन तिहाड़ जेल में बंद है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देश की राजधानी में दिल्ली में इस वर्ष की शुरुआत में हुए दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर जून में छापेमारी की थी. ED ने ताहिर के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था. उस पर दंगों में बड़े पैमाने पर फंडिंग का आरोप लगाया गया है. आरोप है कि ताहिर की कई सेल कंपनियां हैं. ED ने इससे करीब डेढ़ महीने पहले PMLA के तहत केस रजिस्टर किया था, आरोप था कि फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर करीब एक करोड़ 16 लाख रुपये एंटी CAA प्रोटेस्ट और दंगों के लिए कैश में फाइनेंस किया था. दिल्ली के जिन लोकेशंस पर छापेमारी की गई थी, उसमें नार्थ ईस्ट दिल्ली के चार स्‍थान शामिल थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com