ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज कर लिया है.

ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain)- फाइल फोटो

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज कर लिया है. ताहिर हुसैन के खिलाफ पीएफआई से जुड़े होने शक है. पीएफआई के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया है. बताते चले कि दिल्ली हिंसा से जुड़े अलग-अलग मामलों में पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 53 लोगों की जानें गई हैं जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग जख्मी हुए.

दिल्ली हिंसा : AAP विधायक अमानतुल्लाह खान बोले- मुस्लिम होना हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह, गौतम गंभीर ने कुछ यूं दिया जवाब

ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज गिरफ्तार किया. सूत्रों ने कहा कि शाह आलम को पनाह देने वाले तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस शाह आलम से हिंसा से जुड़े कई मामलों में पूछताछ कर रही है. शाह आलम पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का भी आरोप है.

दंगे के दौरान खुफिया विभाग के कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आत्मसमर्पण करने की अर्जी अदालत द्वारा खारिज किए जाने के बाद पुलिस ने ताहिर हुसैन को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था. शर्मा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया. हालांकि, हुसैन ने खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया है. इसके अलावा उस पर दंगा भड़काने सहित दो और मुकदमे दर्ज हैं. जांच टीम ने ताहिर हुसैन की पिस्टल भी बरामद कर ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

दिल्ली पुलिस ने बीते शनिवार जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा के मामले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.