NDTV Khabar

ईडी ने अमरिंदर सिंह के दामाद के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का केस, छापेमारी शुरू 

ईडी के अधिकारियों के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ही केस रजिस्टर किया है. इस संबंध में कल हापुड़ और नोएडा में छापेमारी भी की गई है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ईडी ने अमरिंदर सिंह के दामाद के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का केस, छापेमारी शुरू 

ईडी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. ईडी ने भी शुरू की मामले की जांच
  2. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर किया मामला दर्ज
  3. कई कर्मचारियों से पूछताछ संभव
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सिम्भावली शुगर्स लिमिटेड और उसके अधिकारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अब इस मामले में ईडी ने अमरिंदर सिंह के दामाद के खिलाफ मनी लांड्रिंग की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. ईडी ने 97.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में मामला दर्ज किया है. ईडी के अधिकारियों के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ही केस रजिस्टर किया है. इस संबंध में कल हापुड़ और नोएडा में छापेमारी भी की गई है.

यह भी पढ़ें: शपथ लेने से रोके जाने पर अदालत पहुंचा विधायक, दायर की याचिका

इस मामले में छापे के दौरान अधिकारियों को कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं और उन्हें सीज किया गया है. ईडी को विभिन्न बैंकों से कंपनी और उसके अधिकारियों की वित्तीय जानकारियां मिली हैं. जिनकी फिलहाल अभी जांच की जा रही है. ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ही मामला दर्ज किया है.

टिप्पणियां
VIDEO: आम आदमी पार्टी के विधायक हुए गिरफ्तार. 


गौरतलब है कि सीबीआई ने सिंभावली शुगर्स, उसके चेयरमैन गुरमीत सिंह मान, उप-प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले के आरोपियों में से एक गुरपाल सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के दामाद हैं. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement