NDTV Khabar

रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ करने के मामले को "भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना" बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना
  2. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना भी साधा
  3. ईडी के समक्ष आज भी पेश होंगे वाड्रा
नई दिल्ली:

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ करने के मामले को "भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना" बताया. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा वाड्रा से पूछताछ के संबंध में पूछे जाने पर प्रसाद ने कहा, "यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की इच्छाशक्ति की सफलता है कि एक नामचीन परिवार से संबंध रखने वाले व्यक्ति को भी कानून के सामने पेश होना पड़ा." रविशंकर प्रसाद मीडिया को बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गए फैसलों के बारे में बता रहे थे.    प्रसाद ने कहा, "यह भारतीय लोकतंत्र की सफलता का पैमाना है."    

रॉबर्ट वाड्रा की ED में पेशी के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं अपने पति के साथ हूं..."



रॉबर्ट वाड्रा पर हमला करते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि संप्रग के शासनकाल के दौरान वाड्रा को पेट्रोल और रक्षा से जुड़े सौदों में रिश्वत मिली थी. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि वाड्रा ने 2008-2009 में संप्रग के शासनकाल में मिली रिश्वत से "लंदन में आठ से नौ संपत्तियां खरीदी" थीं. उन्होंने कहा कि वह वाड्रा से "रोडपति से करोड़पति बनने का फॉर्मूला" पूछना चाहेंगे. पात्रा ने कांग्रेस पर "भ्रष्टाचार" का "कोर एजेंडा" चलाने का आरोप लगाते हुए कहा, "हर कोई जानता है कि परिवार का हर सदस्य जमानत पर बाहर है.

बीजेपी बोली, जब सारदा घोटाले में टीएमसी के नेता गिरफ्तार हुए तब ममता चुप रहीं, अब 'राजदार' को बचा रही हैं

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को वाड्रा से विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धन शोधन से जुड़े एक मामले में करीब साढ़े पांच घंटे पूछताछ की थी. इससे कुछ ही दिन पहले शहर की एक अदालत ने वाड्रा को केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया था.  

टिप्पणियां

VIDEO:  पांच घंटे की पूछताछ के बाहर निकले वाड्रा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement