ईडी ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली आवास को खाली करने का दिया निर्देश

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति (Karti Chidambaram) को जोर बाग स्थित आवास खाली करने का निर्देश दिया.

ईडी ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली आवास को खाली करने का दिया निर्देश

कार्ति चिदंबरम- फाइल फोटो

खास बातें

  • ईडी ने कार्ति को दिल्ली आवास खाली करने के लिए दिए निर्देश
  • इस आवास को एजेंसी ने INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कुर्क किया था
  • बुधवार शाम कार्ति को आवास खाली करने का नोटिस जारी किया
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति (Karti Chidambaram) को जोर बाग स्थित आवास खाली करने का निर्देश दिया. इस आवास को एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कुर्क किया था. इस मामले में वह आरोपी हैं. धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत दिये गए पूर्व के एक आदेश के बाद बुधवार शाम कार्ति को आवास खाली करने का नोटिस जारी किया गया. ईडी ने पिछले साल 10 अक्टूबर को 115-ए ब्लॉक 172, जोर बाग, नई दिल्ली स्थित यह संपत्ति कुर्क की थी.

दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

नोटिस में कहा गया है कि संबद्ध प्राधिकार ने इस कुर्की की 29 मार्च को पुष्टि की थी, जिसके बाद निर्देश जारी किया गया. गौरतलब है कि 305 करोड़ रुपये की लिप्तता वाले इस मामले में इंद्राणी के अलावा चिंदबरम, उनके बेटे कार्ति का नाम भी सामने आया है. यह मामला वर्ष 2007 में आईएनएक्स मीडिया को मिले धन के लिये विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से अनुमति मिलने से संबंधित है. 

राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही तीन तलाक बिल बना कानून, 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा

सीबीआई ने 15 मई को मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी थी और वित्त मंत्री रहते हुए चिदंबरम के कार्यकाल में 2007 में कुल 305 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा हासिल करने में मीडिया ग्रुप को एफआईपीबी की मंजूरी देने में कथित अनियमितता का आरोप लगाया था.

Video: कार्ति चिदंबरम को SC ने दी विदेश जाने की मंजूरी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com