NDTV Khabar

भगोड़े विजय माल्या का कच्चा चिट्ठा लेकर ईडी की टीम पहुंची लंदन

भारत सरकार ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर शिकंजा और कड़ा करते हुए अधिकारियों की एक टीम लंदन रवाना की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भगोड़े विजय माल्या का कच्चा चिट्ठा लेकर ईडी की टीम पहुंची लंदन

विजय माल्या पर बैंकों का 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ED की टीम माल्या के खिलाफ 5500 पेजों के आरोप पत्र लेकर गई है
  2. क्राउन प्रोसीक्यूशन कार्यालय में माल्या के प्रत्यर्पण का मामला चल रहा है
  3. फर्जी कंपनियों के द्वारा लिया IDBI बैंक से 900 करोड़ रुपये का कर्ज
नई दिल्ली: भारत सरकार ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर शिकंजा और कड़ा करते हुए अधिकारियों की एक टीम लंदन रवाना की है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम  विजय माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने के लिए लंदन में है. विजय माल्या पर बैंकों का 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है और वह इस समय लंदन में है. 

वीडियो - प्रत्‍यर्पण मामले में विजय माल्‍या को मिली 4 दिसंबर तक जमानत

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि एक कानूनी सलाहकार सहित दो सदस्यीय ईडी टीम लंदन दौरे के लिए रवाना हुई. अधिकारी ने कहा कि ईडी टीम लंदन में विजय माल्या के खिलाफ क्राउन प्रोसीक्यूशन कार्यालय के समक्ष 5,500 पेज के आरोप-पत्र व कुछ अन्य दस्तावेज जमा करने के लिए पहुंच गई है. क्राउन प्रोसीक्यूशन कार्यालय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले को लड़ रहा है.

पढ़ें- विजय माल्या और ललित मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज, गृह सचिव लंदन रवाना

उन्होंने कहा कि संयुक्त निदेशक स्तर के ईडी अधिकारी के साथ कानूनी सलाहकार लंदन में ब्रिटिश मध्यस्थों से निपटने में एजेंसी को कानूनी कदम में सहायता करेंगे. कानूनी सलाहकार माल्या के खिलाफ लगे आरोपों की विस्तार से जानकारी देंगे और चार्जशीट में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के अंतर्गत बताए गए कानूनी बिंदुओं से उन्हें वाकिफ कराएंगे.

यह भी पढ़ें- विजय माल्या ने भारतीय अधिकारियों पर कसा तंज, कहा- 'आप अरबों पाउंड के सपने देखते रहें'

ईडी अधिकारी ने कहा कि आरोप पत्र में इस बात का विवरण है कि कैसे माल्या ने आईडीबीआई बैंक से प्राप्त 900 करोड़ रुपये कर्ज की राशि को भारत के अपने समूह की कंपनियों और कई दूसरे देशों में फर्जी कंपनियों के माध्यम से इस्तेमाल किया.

ईडी के कानूनी सलाहकार माल्या के खिलाफ लगे आरोपों की विस्तार से जानकारी देंगे और चार्जशीट में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के अंतर्गत बताए गए कानूनी बिंदुओं से उन्हें वाकिफ कराएंगे.

(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement