कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी को ED ने भेजा समन, गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया

वित्तीय जांच एजेंसी ने शिवकुमार को मामले के सिलसिले में दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी को ED ने भेजा समन, गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया

खास बातें

  • बेटी ऐश्वर्या से होगी पूछताछ
  • ट्रस्ट के कागजों में मिला था उनका नाम
  • 3 सितंबर को शिवकुमार हुए थे गिरफ्तार
नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब ईडी ने उनकी बेटी ऐश्वर्या को समन जारी किया है. ईडी ने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए 12 सितंबर यानि गुरुवार को बुलाया है. दरअसल अधिकारी के मुताबिक एजेंसी को शिवकुमार के वित्तीय सौदों की जांच करते हुए उनकी बेटी द्वारा संभाले गए एक ट्रस्ट से संबंधित दस्तावेज मिले हैं.

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार 13 सितंबर तक ED की रिमांड पर

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "ट्रस्ट के कामकाज और उसके वित्तीय लेन-देन का ब्योरा हासिल करने के लिए हमने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए बुलाया है." अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो एजेंसी ऐश्वर्या को शिवकुमार के साथ ट्रस्ट से संबंधित वित्तीय लेनदेन के दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करेगी. 

वित्तीय जांच एजेंसी ने शिवकुमार को मामले के सिलसिले में दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था. इसके एक दिन बाद ही दिल्ली की एक अदालत ने शिवकुमार को 10 दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से भड़के राहुल गांधी, मोदी सरकार पर लगाया यह आरोप...

बता दें शिवकुमार 2016 में विमुद्रीकरण (नोटबंदी) के बाद से आयकर विभाग और ईडी की रडार पर हैं. उनके नई दिल्ली स्थित फ्लैट पर दो अगस्त 2017 को आयकर विभाग की तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी. इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम-1961 की धारा-277 और 278 के साथ ही भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-120 (बी), 193 और 199 के तहत मामले दर्ज किए.  (इनपुट-भाषा)