ED के संयुक्त निदेशक ने राजस्व सचिव हसमुख अधिया पर हमला बोला, कई सवाल उठाए

बहुचर्चित 2-जी घोटाले एवं अन्य संवेदनशील मामलों की जांच में शामिल रहे ईडी के एक संयुक्त निदेशक ने राजस्व सचिव हसमुख अधिया पर जोरदार हमला बोला है.

ED के संयुक्त निदेशक ने राजस्व सचिव हसमुख अधिया पर हमला बोला, कई सवाल उठाए

राजस्व सचिव हसमुख अधिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ईडी के संयुक्त सचिव ने राजस्व सचिव पर बोला हमला
  • राजेश्वर सिंह ने हसमुख अधिया से कई सवाल किए
  • वित्त मंत्रालय ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया
नई दिल्ली:

बहुचर्चित 2-जी घोटाले एवं अन्य संवेदनशील मामलों की जांच में शामिल रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक संयुक्त निदेशक ने राजस्व सचिव हसमुख अधिया पर जोरदार हमला बोलते हुए उनसे सवाल किया कि 'क्या घोटालेबाजों और उनके सहयोगियों का पक्ष लेकर उनसे बैर पाल लिया है.' 

यह भी पढ़ें : सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

राजस्व सचिव को लिखे अपने पत्र में संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने अधिया से कई सवाल किए हैं. इसमें उन्होंने उनकी प्रोन्नति की अनदेखी करने, 'राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने' और 'अहंकार के कारण बदला लेने' का मुद्दा उठाया है. ईडी के निदेशक करनाल सिंह ने 11 जून, 2018 को लिखे गए इस पत्र को राजस्व सचिव को आगे बढ़ाया था. इसी बीच वित्त मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि राजस्व सचिव के खिलाफ राजेश्वर सिंह के आरोप बेबुनियाद हैं.

यह भी पढ़ें : पूर्व ट्राई प्रमुख बैजल ने एनडीटीवी से कहा, मनमोहन सिंह को 2जी घोटाले के बारे में पता था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने आज केंद्र सरकार को कहा कि वह सिंह के खिलाफ लगे 'गंभीर' आरोपों की जांच के लिए स्वतंत्र हैं. इसके बाद यह पत्र सार्वजनिक हो गया. अधिया से इस मामले में टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने संदेशों का जवाब नहीं दिया. 

(इनपुट : भाषा)