केरल में CPIM सचिव के बेटे बिनेश कोडियारी से ED ने 11 घंटे की पूछताछ

ED ने बिनेश को नोटिस जारी कर उन्हें पेश होने को कहा था.  वह सुबह करीब 10 बजे ईडी अधिकारियों के समक्ष पेश हुए और लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 10 बजे कार्यालय से बाहर निकले. 

केरल में CPIM सचिव के बेटे बिनेश कोडियारी से ED ने 11 घंटे की पूछताछ

सोना तस्करी मामले में ED ने बिनेश कोडियारी से 11 घंटे पूछताछ की

कोच्चि:

केरल में CPIM सचिव कोडियारी बालकृष्णन के बेटे बिनेश कोडियारी से बुधवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने करीब 11 घंटे पूछताछ की. ED ने बिनेश को नोटिस जारी कर उन्हें पेश होने को कहा था.  वह सुबह करीब 10 बजे ईडी अधिकारियों के समक्ष पेश हुए और लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 10 बजे कार्यालय से बाहर निकले. ईडी कार्यालय से निकलते हुए बिनेश ने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया. केरल सोना तस्करी मामले के मुख्य आरोपी और बेंगलुरु मादक पदार्थ जब्ती मामले के आरोपियों से बीनेश के कथित संबंधों के चलते केंद्रीय एजेंसी ने यह कदम उठाया है.

हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि एजेंसी ने आज किस मामले में उनसे पूछताछ की. इससे पहले, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा इकाई ने आरोप लगाया था कि बिनेश कोडियारी का मादक पदार्थ गिरोह के कुछ सदस्यों से करीबी संबंध है. इस गिरोह का भांडाफोड़ बेंगलुरु में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने किया था. इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय ने यहां एक विशेष अदालत को बुधवार को बताया कि बेंगलुरु में नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोपियों पर केरल में सोने की तस्करी के सनसनीखेज मामले में कथित रूप से शामिल लोगों की मदद करने का संदेह है.

ईडी ने सरित पी एस और स्वप्ना सुरेश समेत सोने की तस्करी के तीन आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाए जाने का अनुरोध करते हुए यहां पीएमएलए मामलों के लिए विशेष अदालत के समक्ष यह आवेदन दिया. ईडी ने कहा, ‘‘ जांच से पता चला कि बेंगलुरु स्थित स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा बेंगलुरु में दर्ज नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले के आरोपियों ने सोने की तस्करी के मामले के आरोपियों की संदिग्ध रूप से मदद की.''    

केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि बेंगलुरू स्थित एनसीबी से अनुरोध किया गया है कि वह जब्त किए गए नशीले पदार्थों की जानकारी उसके साथ साझा करे.  उसने बताया कि इस मामले से जुड़े हाई-प्रोफाइल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. एजेंसी ने बताया कि इसके अलावा सोने की तस्करी के मामले में शामिल 20 से अधिक लोगों के संबंध में जांच की जा रही है.    

Newsbeep

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: इनकम टैक्स, ED को राहुल की तलाश