जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर ED की छापेमारी

यह छापामारी एक ट्रैवल कंपनी द्वारा दायर की गई FIR के संबंध में की गई है जिसमें नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल पर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था.

जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर ED की छापेमारी

जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व सीईओ नरेश गोयल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुंबई स्थित घर पर की गई छापेमारी
  • यह छापामारी एक ट्रैवल कंपनी द्वारा दायर की गई FIR के संबंध में की गई है
  • नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल पर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार देर रात जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व सीईओ नरेश गोयल के मुंबई स्थित घर पर छापा मारी की. यह छापामारी एक ट्रैवल कंपनी द्वारा दायर की गई FIR के संबंध में की गई है जिसमें नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल पर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था. इसके साथ ही नरेश गोयल और जेट एयरवेज द्वारा कथित रूप से विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच कर रही एजेंसी ने भी मनी लॉड्रिंग निवारण अधिनियम (PMLA) की एक धारा के तहत गोयल का बयान दर्ज किया है. 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब अधिकारियों ने गोयल से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा है. पिछले साल सितंबर में भी गोयल से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद आठ घंटे तक पूछताछ की थी. एजेंसी को अगस्त में गोयल की मुंबई और दिल्ली में 12 संपत्तियों का पता चला था. इसके साथ ही नरेश गोयल का विदेशी बैंक खातों में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का भी पता चला था. 

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से ED ने की पूछताछ

पिछले साल मई में गोयल और उनकी पत्नी को मुंबई हवाई अड्डे पर लंदन की उड़ान भरने से रोक दिया गया  था. इसके साथ ही दोनों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था. बता दें, 8,000 करोड़ रुपये के कर्ज के चलते गोयल ने इस साल के शुरू में अनिश्चित काल के लिए जेट एयरवेज का परिचालन बंद कर दिया था, जिससे हजारों कर्मचारी रातों-रात बेरोजगार हो गए थे. हालांकि कुछ समय पहले जेट एयरवेज एयरलाइन बाजार में हिस्सेदारी के हिसाब से भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com