कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, कांग्रेस ने कहा- बदले की कार्रवाई

इस कार्रवाई पर पी. चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने तलाशी ली लेकिन उनको कुछ नहीं मिला. लेकिन क्योंकि उनको इस छापेमारी के बारे में कुछ सफाई देनी थी तो वो सरकार की ओर से संसद में दिए गए एक बयान की कॉपी लेकर आए थे

कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, कांग्रेस ने कहा- बदले की कार्रवाई

फाइल फोटो

खास बातें

  • दिल्ली-चेन्नई आवास पर छापा
  • ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस डील पर मारा है छापा
  • कांग्रेस ने कहा- बदले की कार्रवाई
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय   ने एक बार एयसेल-मैक्सिस केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित आवास पर छापा मारा है. इस कार्रवाई पर पी. चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने तलाशी ली लेकिन उनको कुछ नहीं मिला. लेकिन क्योंकि उनको इस छापेमारी के बारे में कुछ सफाई देनी थी तो वो सरकार की ओर से संसद में दिए गए एक बयान की कॉपी लेकर आए थे. जबकि प्रवर्तन निदेशालय को मनी लॉन्डरिंग कानून के तहत जांच करने का अधिकार नहीं है.  

मनी लॉन्ड्रिंग: लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा के खिलाफ ED ने दायर किया दूसरा आरोप-पत्र

पी. चिदंबरम ने कहा कि सीबीआई और दूसरी जांच एजेंसियां जो भी 'अपराध' कर रही हैं उस पर अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि उनको अनुमान था कि चेन्नई स्थित आवास पर छापा फिर से पड़ सकता है लेकिन लगातार 'मजकियापूर्ण गलती' कर रही एजेंसियां दिल्ली के जोरबाग आवास पर भी पहुंच गए. पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि जांच करने आए अधिकारियों ने बताया कि उनको लगता था कि कार्ति चिदंबरम भी यहां होंगे लेकिन ऐसा नहीं था.
वीडियो : दिल्ली में ठंड से सियासत
वहीं ईडी की ओर से की गई इस कार्रवाई पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष से बदला लेने के लिए सरकार सीबीआई और ईडी का कठपुतलियों की तरह इस्तेमाल कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com