NDTV Khabar

रॉबर्ट वाड्रा के दो करीबियों पर ED की छापेमारी, 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी, 5 करोड़ में बेची

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रॉबर्ट वाड्रा के दो करीबियों पर ED की छापेमारी, 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी, 5 करोड़ में बेची

रॉबर्ट वाड्रा के दो करीबियों के यहां छापेमारी

नई दिल्ली: जमीन घोटाले में फंसे सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. बीकानेर जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के यहां छापेमारी कर रही है. एनडीटीवी इंडिया को मिली हुई जानकारी के मुताबिक़- ईडी फरीदाबाद में तीन जगहों पर छापेमारी कर रही है.  जिन लोगों पर छापेमारी हुई है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी - महेश नागर और अशोक कुमार भी शामिल हैं. दरअसल, बीकानेर में 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी गई और इसके बाद तीन साल में 5 करोड़ में बेच दी गई. इसी को लेकर ईडी ने यह छापेमारी की है.

महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीन खरीदने-बेचने की पावर ऑफ अटार्नी दी थी. तो वहीं अशोक कुमार को जिस पार्टी ने जमीन वाड्रा ने बेची थी उन्हें खरीदने और बेचने की अटॉर्नी दी थी. साथ ही ईडी की जांच में पाया गया कि अशोक कुमार महेश नागर का ड्राइवर रह चुका है. महेश नागर का भाई कांग्रेस से विधायक है. उल्लेखनीय है कि मामला बीकानेर में स्काईलाइट कंपनी के माध्यम से जमीन-खरीद फरोख्त का है. इस कंपनी में राबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरीन वाड्रा निदेशक हैं. बाद में वाड्रा की कंपनी से एलीजिनी फिनलेज नाम की कंपनी ने करोड़ों रुपये में जमीन खरीदी थी जबकि वाड्रा ने मात्र 79 लाख में जमीन खरीदी थी. धोखाधड़ी में साथ देने वाले सरकारी कर्मचारियों की प्रापर्टी ईडी अटैच कर चुका है.

टिप्पणियां
आधिकारिक सूत्रों ने भी बताया कि मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत करवाई की जा रही है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement