ED ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संजय भंडारी के खिलाफ नया केस दर्ज किया: सूत्र

सूत्रों के अनुसार, यह केस केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) के उस केस के आधार पर दर्ज किया गया जो इस जांच एजेंसी ने जुलाई के महीने में ओएनजीसी, संजय भंडारी और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम के तहत किया था.

ED ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संजय भंडारी के खिलाफ नया केस दर्ज किया: सूत्र

ईडी ने संजय भंडारी के खिलाफ नया केस दर्ज किया है

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के करीबी आर्म्स डीलर संजय भंडारी (Sanjay Bhandari) के खिलाफ मनी लांड्रिंग का नया केस (Money laundering case) दर्ज किया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार, यह केस केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) के उस केस के आधार पर दर्ज किया गया जो इस जांच एजेंसी ने जुलाई के महीने में ओएनजीसी, संजय भंडारी और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम के तहत किया था.

हथियार डीलर के घर छापे के दौरान रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज मिले, दर्ज हुआ केस

आरोप है कि ओएनजीसी द्वारा गुजरात के दहेज इलाके में सैमसंग इंजीनियरिंग कॉपोरेशन को एक प्रोजेक्ट देकर उसका फेवर किया गया था. जांच में पता चला कि इस डील से संजय भंडारी को उसके संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE)  के बैंक अकॉउंट में पैसा गया और उस पैसे का प्रयोग लंदन में संपत्ति खरीदने में किया गया. कथित तौर पर ये संपत्ति रॉबर्ट वाड्रा की है.

इस मामले में राबर्ट वाड्रा से कई बार पूछताछ हुई है, हालांकि वो कह चुके हैं कि लंदन की संपत्ति से उनका कोई लेना-देना नहीं है.  ईडी पहले ही संजय भंडारी को भगोड़ा घोषित करवाने के लिए कोर्ट जा चुकी है.

Newsbeep

सीबीआई ने 2009 की विमान डील में हुए भ्रष्टाचार को लेकर दर्ज किया केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com