शिवसेना एमएलए सरनाईक पर ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा : शरद पवार

सरनाईक के विरूद्ध ईडी की कार्रवाई पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दुरूपयोग किया जा रहा है

शिवसेना एमएलए सरनाईक पर ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा : शरद पवार

एनसीपी के नेता शरद पवार (फाइल फोटो).

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को भाजपा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि शिवसेना नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के एक साल बीत जाने के बाद जब उसे यह अहसास हो गया कि राज्य में उसके लिए सरकार गठन दूर की कौड़ी है तब वह सत्ता का दुरूपयोग करने लगी है. धनशोधन के मामले में महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक से जुड़े परिसर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापे के बाद पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा जिस तरह अघाड़ी सरकार को आम लोगों का समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्षी खेमे में निराशा छा गयी है. अपनी उपस्थिति में भाजपा नेता जयसिंह गायकवाड़ के राकांपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘ यह (सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई) इस बात का संकेत है.''

राकांपा प्रमुख ने कहा, ‘‘ ...अब एक साल बीत जाने के बाद भी महाराष्ट्र में सत्ता (भाजपा के लिए) दूर की कौड़ी है. यह अहसास होने पर, (केंद्र में) जो सत्ता हाथ में है उसका दुरूपयोग किया जा रहा है. और कुछ नहीं है.'' पवार को भी एक अन्य मामले में ईडी से पिछले साल नोटिस मिला था.

Newsbeep

सरनाईक के विरूद्ध ईडी की कार्रवाई पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दुरूपयोग किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच पवार ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रावसाहब दानवे के इस बयान का मजाक उड़ाया कि दो से तीन महीने में उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं मालूम था कि वह ज्योतिष हैं. यह एक ऐसा पहलू है जो अब मुझे पता चला है.'' उन्होंने कहा कि लेकिन ज्योतिषी की भविष्यवाणी काम नहीं करेगी क्योंकि आम लोग (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सत्तारूढ़ गठबंधन) महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के साथ है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)