NDTV Khabar

देशभर में मनाई जा रही है ईद, पीएम मोदी, राष्ट्रपति और राजनाथ सिंह ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद के मौके पर ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी, उन्होंने लिखा कि पवित्र माह रमजान के बाद मनाया जाने वाला ईद समाज में भाईचारे एवं सौहार्द का प्रतीक है.

836 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
देशभर में मनाई जा रही है ईद, पीएम मोदी, राष्ट्रपति और राजनाथ सिंह ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद की बधाई

खास बातें

  1. देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद
  2. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को दी बधाई
  3. राष्ट्रपति ने भी ट्वीट के जरिए देशवासियों को बधाई दी
नई दिल्ली: पूरे देश में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद के मौके पर ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी, उन्होंने लिखा कि पवित्र माह रमजान के बाद मनाया जाने वाला ईद समाज में भाईचारे एवं सौहार्द का प्रतीक है. तो वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ईद के शुभ मौके पर आशा व्यक्त की कि यह ईद सभी के जीवन में समृद्धि लाएगा और एकता और भाईचारे में हमारे विश्वास को सुदृढ़ करेगा, जो भारत की समग्र सांस्कृतिक विरासत रहा है.
उधर, श्रीनगर में लगातार हो रही हिंसा और तनाव के हालात के बीच सोमवार सुबह ईद की नमाज अदा की गई. यहां भी लोगों ने एक-दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी. देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ईद के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कश्मीर के लोगों को अमन और चैन की बहाली का संदेश दिया है.  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर के हमारे भाइयों बहनों, बुजुर्गों, नौजवानों और बच्चों को तहे दिल से ईद की मुबारकबाद देता हूं. मुझे पूरा विश्वास है अच्छाइयों और इंसानियत का ये त्योहार कश्मीर में अमन चैन और मेलजोल और खुशहाली का माहौल बढ़ाने में मददगार साबित होगा और वादी में नया सवेरा रोशन करेगा.

बिहार की राजधानी पटना में भी ईद का त्योहार धूमधाम ने मनाया जा रहा है. यहां अलग-अलग मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी और नमाज में शिरकत की. सीएम नीतीश ने कहा कि देशभर के लोगों को ईद की बधाइयां. ईद का त्योहार प्यार, मिलन और एकता को दर्शाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement