Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईद मुबारक : देश भर में आज मनाई जा रही है ईद | राष्ट्रपति, पीएम ने दी ईद की बधाई

ईद मुबारक : देश भर में आज मनाई जा रही है ईद | राष्ट्रपति, पीएम ने दी ईद की बधाई

ईद पर नमाज के लिए इकट्ठा हुुए लोग

खास बातें

  • ईद से पहले बाज़ारों में भारी भीड़
  • राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बधाई दी
  • मोदी ने देश और दुनिया के मुस्लिम देशों के नेताओं को शुभकामनाएं दीं
नई दिल्ली:

देशभर में आज ईद मनाई जा रही है। ईद से पहले बाज़ारों में भारी भीड़ दिखाई दी। लोग रातभर खरीदारी करते दिखे। केरल और जम्मू-कश्मीर में बुधवार को ही ईद मनाई जा चुकी है और देश के दूसरे हिस्सों में आज ईद मनाई जा रही है।


राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। ईद के मौक़े पर दिल्ली में जामा मस्जिद को रोशनी से सजाया गया है।


राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।

उपराष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है और यह करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है।

 


वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और दुनिया के मुस्लिम देशों के नेताओं को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि यह विशेष दिन सौहार्द और शांति की भावना को गहरा बनाएगा।

बीएसएफ-पाकिस्तानी रेंजर्स ने मनायी ईद
ईद के मौके पर जम्मू में बीएसएफ के अधिकारियों और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक दूसरे को मिठाई दी। दोनों तरफ़ के अधिकारियों ने ईद की मुबारकबाद दी।

(ईद पर पाक रेंजर्स  और बीएसएफ के अधिकारी मिलते हुए)

दरअसल ईद पाकिस्तान में बुधवार को मनाई गई और भारत में ईद आज मनाई जा रही है। हालांकि कुछ हिस्सों में बुधवार को भी ईद मनाई गई।