NDTV Khabar

केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब, सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को एमिकस गोपाल सुब्रमण्यम की मांग पर सुनवाई करेगा, पहले 186 करोड़ रुपये का सोना गायब होने की रिपोर्ट आई थी

392 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब, सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग

केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर में मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ हीरे गायब हो गए हैं.

खास बातें

  1. केरल की क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही मामले की जांच
  2. हीरों की कीमत 21 लाख रुपये होने का अनुमान
  3. गायब हुए हीरे करीब 70-80 साल पुराने हैं
नई दिल्ली: केरल के प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर से पहले 186 करोड़ रुपये का सोना चोरी होने की रिपोर्ट आई और अब आठ बेशकीमती हीरे गायब होने का मामला सामने आया है. एमिकस गोपाल सुब्रमण्यम ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि भगवान पद्मनाभस्वामी की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब हैं.

सुब्रमण्यम ने कोर्ट से कहा है कि इसकी जांच की जानी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को एमिकस गोपाल की मांग पर सुनवाई करेगा.

सुनवाई के दौरान सुब्रमण्यम ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केरल की क्राइम ब्रांच पुलिस इसकी जांच कर रही है. डायमंड की कीमत 21 लाख रुपये होने का अनुमान है. हालांकि इसकी असली कीमत रुपये में नहीं आंकी जा सकती क्योंकि प्राचीनता के कारण इनको धरोहर माना जाता है. ऐसे में मंदिर का रजिस्टर भी जांचा जाना चाहिए जिससे यह पता चल सके कि गायब हीरे की कीमत क्या तय की जा सकती है. गोपाल ने कोर्ट को यह भी बताया कि मंदिर के रजिस्टर से यह पता चलता है कि गायब हीरे करीब 70-80 साल पुराने हैं.

यह खबर चौंकाने वाली है क्योंकि 10 महीने पहले पूर्व लेखाकार विनोद रॉय ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मंदिर से 186 करोड़ रुपये का सोना गायब है. अदालत के आदेश पर पहले भी आडिट किया था और पाया गया था कि सोने के 769 बर्तन गायब हैं. पिछले कुछ सालों से यह मंदिर प्रबंधन की गड़बड़ी की लेकर सुर्खियों में रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement