भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के 8 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 90

New COVID-19 Cases: देश में शनिवार यानी 9 जनवरी को कोरोनावायरस (Coronavirus) के यूके स्ट्रेन  के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है.

भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के 8 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 90

Coronavirus Cases in India: देश में यूके कोरोना स्ट्रेन के मामले बढ़कर 90 पहुंचे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश में शनिवार यानी 9 जनवरी को कोरोनावायरस (Coronavirus) के यूके स्ट्रेन  के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है. कल यानी शुक्रवार तक नए स्ट्रेन (New Covid Strain) से संक्रमितों का आंकड़ा 82 था. गुरुवार तक यह संख्या 73 थी जबकि मंगलवार (5 जनवरी) तक 58 मामले ही सामने आए थे. गौर किया जाए तो COVID के यूके स्ट्रेन के लगभग रोजाना नए मामले देश में सामने आ रहे हैं. ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. 

माना जा रहा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन ज्यादा तेजी से संक्रमण फैलाता है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिलने के बाद 23 दिसंबर को भारत ने घोषणा की थी 31 दिसंबर तक दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. बाद में इसे बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया गया था. शुक्रवार यानी कल से उड़ानें दोबारा शुरू की गई हैं. 


साथ ही कुछ समय पहले ब्रिटेन से आए हुए लोगों का कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा था. पॉजिटिव निकलने वाले लोगों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है, ताकि यह देखा जा सके कि उनके अंदर कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन है या फिर पुराना. ब्रिटेन से आए लोगों के लिए अलग गाइडलाइंस जारी की गई थीं. 

वीडियो: UK से आए मुसाफिर एयरपोर्ट पर परेशान, घंटों तक करते हैं टेस्ट का इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com