BJP नेता की ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी से चुनाव आयोग नाराज, ऐसे शब्दों से बचने की हिदायत दी

Madhya Pradesh By Election 2020 : मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर चुनाव प्रचार जोरशोर से चल रहा है.

BJP नेता की ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी से चुनाव आयोग नाराज, ऐसे शब्दों से बचने की हिदायत दी

MP By Election 2020 :विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के खिलाफ की थी टिप्पणी (

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने भाजपा (BJP)  नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की ‘‘चुन्नू-मुन्नू'' वाली टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह  (Digvijay Singh) और कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ यह टिप्पणी की थी. आयोग ने विजयवर्गीय को आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक तौर पर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

आयोग ने 26 अक्टूबर को भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को एक नोटिस जारी किया था और जवाब देने को कहा था. आयोग ने इंदौर के सांवेर में 14 अक्टूबर को एक चुनावी रैली में दिए गए उनके इस बयान को आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करने वाला पाया. उन्होंने कांग्रेस के दोनों नेताओं को ‘गद्दार' भी कहा था.

Newsbeep

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर चुनाव प्रचार जोरशोर से चल रहा है. विजयवर्गीय ने अपने जवाब में कहा था कि नोटिस में जिन टिप्पणियों का जिक्र किया गया है, उन्हें संदर्भ से बाहर और गलत समझा गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में हवा का रुख बदलने के लिए यह शिकायत दर्ज कराई. भाजपा नेता ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों और आचार संहिता के प्रावधानों का पालन करना उनके और भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए सर्वोपरि है और वह उनका बहुत सम्मान करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निर्वाचन आय़ोग ने अपने आदेश में कहा है कि इस मामले पर अच्छी तरह विचार-विमर्श किया है. आयोग का मानना है कि कैलाश विजयवर्गीय ने राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों के मार्गदर्शन संबंधी आदर्श आचार संहिता के पहले भाग के दूसरे पैरा(ग्राफ) का उल्लंघन किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)