Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

चुनाव आयोग ने BJP नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला

चुनाव आयोग (Election Commission) ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के एक ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर
  2. भारत बनाम पाक ट्वीट के लिए FIR दर्ज करने का निर्देश
  3. बीजेपी ने कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से बनाया है उम्मीदवार
नई दिल्ली:

दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Polls) को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. बीजेपी-कांग्रेस और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसी बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के एक ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. चुनाव आयोग ने पुलिस को नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करने वालों के खिलाफ किए गए सांप्रदायिक ट्वीट पर भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है.

Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...


इससे पहले 8 फरवरी को होने वाले मतदान को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बताने वाले कपिल मिश्रा के ट्वीट को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया था. आयोग ने सीधे ट्विटर से कहा कि इसे तुरंत डिलीट किया जाए. इससे पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने आयोग से इस पर कार्रवाई करने के लिए कहा था. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच से की थी. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया था कि आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा.


'प्रदूषण कम करना है तो यह वाले पटाखे कम करो, दिवाली के पटाखे नहीं', इस ट्वीट पर कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज

टिप्पणियां

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट किए हैं जिसमें उन्होंने कहा, 'AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं. जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा. जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे. तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा.' इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, '8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा'.

VIDEO: पक्ष-विपक्ष: दिल्ली चुनाव पर सांप्रदायिक रंग?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा पर आया अमेरिकी सांसदों का बयान, कहा- दुनिया देख रही है, ऐसे कानून को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो....

Advertisement