चुनाव आयोग ने ट्विटर से बीजेपी प्रत्याशी Kapil Mishra का ट्वीट डिलीट करने को कहा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 8 फरवरी को होने वाले मतदान को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बताने वाले कपिल मिश्रा के ट्वीट को केंद्रीय चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है.

खास बातें

  • कपिल मिश्रा ने कराई फजीहत
  • चुनाव आयोग ने ट्वीट डिलीट करने को कहा
  • विधानसभा चुनाव पर किया था सांप्रदायिक ट्वीट
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 8 फरवरी को होने वाले मतदान को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बताने वाले कपिल मिश्रा के ट्वीट को केंद्रीय चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है. आयोग ने सीधे ट्वीटर से कहा है कि इसे तुरंत डिलीट किया जाए. इससे पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने आयोग से इस पर कार्रवाई करने के लिए कहा था. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच से की थी. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया कि आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट किए हैं जिसमें उन्होंने कहा, ' 'AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं. जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा. जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे. तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा.' इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, '8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा'.

Newsbeep


आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है, और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com