NDTV Khabar

राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस को गुजरात से लग सकता है झटका, EC ने BJP की शिकायत पर मांगी रिपोर्ट

गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस प्रत्याशी नारनभाई राठवा का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग को लेकर बीजेपी के चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस को गुजरात से लग सकता है झटका, EC ने BJP की शिकायत पर मांगी रिपोर्ट

फाइल फोटो

खास बातें

  1. नारनभाई राठवा का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग
  2. बीजेपी के चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था.
  3. बीजेपी ने कहा, कांग्रेस उम्‍मीदवार के फॉर्म में कई‘ अनियमितताएं’ हैं
नई दिल्ली: गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस प्रत्याशी नारनभाई राठवा का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग को लेकर बीजेपी के चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था. इस मामले में बुधवार को चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस उम्‍मीदवार के फॉर्म में कई‘ अनियमितताएं’ हैं. 

यूपी राज्‍यसभा चुनाव हुआ दिलचस्‍प: 10 सीटों पर 14 उम्‍मीदवार मैदान में, नरेश अग्रवाल बिगाड़ सकते हैं सपा-बसपा का 'खेल'

अगर बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग नारनभाई राठवा की सदस्‍यता रद्द करता है तो गुजरात में कांग्रेस को एक सीट का खामियाजा उठाना पड़ सकता है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने गुजरात में एक डमी कैंडिटेड भी उतारा है. 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्तार अब्बास नकवी और पीयूष गोयल समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार रात चुनाव आयोग पहुंचा और राठवा तथा कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार पी के वलेरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. नकवी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग की है.

सदस्यता के बिना राणे भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार कैसे हो सकते हैं : शिवसेना

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने (राठवा) अपने खिलाफ आपराधिक मामलों समेत कई सूचनाएं छिपाई हैं। उन्होंने अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं सौंपा है.’’  गोयल ने बताया कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को राठवा और वलेरा के नामांकन पत्रों में‘ अनियमितताओं’ के बारे में सूचित किया.

उच्च सदन के लिये 23 मार्च को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव से पहले भाजपा की शिकायत राज्यसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी पर भगवा पार्टी के जोरदार हमले का एक और उदाहरण है. इससे पहले भाजपा ने पिछले साल राज्यसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को निशाना बनाया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement