Election Results 2019: भाई धनंजय से मिली हार के बाद BJP नेता पंकजा मुंडे ने दिया यह बयान...

महाराष्ट्र के परली विधानसभा सीट (Parli Assembly Seat) पर BJP नेता और राज्य सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) को उनके चचेरे भाई और NCP उम्मीदवार धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) से शिकस्त मिली है.

Election Results 2019: भाई धनंजय से मिली हार के बाद BJP नेता पंकजा मुंडे ने दिया यह बयान...

Election Results 2019: महाराष्ट्र के परली सीट पर पंकजा मुंडे को मिली है हार..

मुंबई:

महाराष्ट्र के परली विधानसभा सीट (Parli Assembly Seat) पर BJP नेता और राज्य सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) को उनके चचेरे भाई और NCP उम्मीदवार धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) से शिकस्त मिली है. हार के बाद पंकजा मुंडे ने इसे 'अनपेक्षित और उम्मीदों से परे' बताया लेकिन साथ ही कहा कि वह विनम्रता से जनादेश को स्वीकार करती हैं. पंकजा ने कहा, 'मैं विनम्रता से जनादेश स्वीकार करती हूं. इस परिणाम की उम्मीद ही नहीं की थी. पिछले पांच वर्षों में किए विकास कार्यों और लोगों से मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए मैंने ऐसे नतीजे की आशा नहीं की थी.' देवेंद्र फड़णवीस सरकार में मंत्री रही भाजपा नेता ने कहा कि वह अपनी हार के पीछे की वजहों का विश्लेषण करेंगी. उन्होंने कहा, 'जिन लोगों के लिए मैंने प्रचार किया वे जीत की राह पर हैं, लेकिन मैं अपनी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई.' वहीं, दूसरी तरफ धनंजय ने कहा कि 'वह खुश भी हैं और दुखी भी.' उन्होंने अपनी 'अभूतपूर्व जीत' के लिए लोगों का भी आभार जताया.

Election Results 2019: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के करीब BJP-शिवसेना, हरियाणा में फंसी गाड़ी

धनंजय मुंडे ने कहा, 'परली के लोगों ने मुझे अभूतपूर्व जीत दी है. मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं. स्वर्गीय अन्ना (अपने पिता का जिक्र करते हुए) मुझे जीतते हुए देखना चाहते थे. मैं उन्हें कैसे बताऊं कि उनका बेटा जीत गया है और वो भी परली में?' राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता ने कहा कि उन्होंने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था, लेकिन किसी का नाम लिए बगैर कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने 'गंदी राजनीति' की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह और छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले के उनके खिलाफ प्रचार करने के बावजूद परली के लोगों ने उनका समर्थन किया.

Maharashtra Election Results: उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को दिलाई 50:50 फॉर्मूले की याद, बोले- अमित शाह...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'मैं खुश हूं, लेकिन परिवार में बड़ा होने के नाते कहीं न कहीं मैं दुखी भी हूं. चाहे वे मुझे परिवार का हिस्सा माने या नहीं लेकिन खून के रिश्ते कभी नहीं टूटते. मुझे दुख है कि परिवार में किसी की हार हुई है.' राकांपा नेता ने यह भी कहा कि वह अगले पांच वर्षों में लोगों से किए विकास से संबंधित सभी वादों को पूरा करेंगे.

Video: जनता ने जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरा करेंगे, नतीजों के बाद बोलीं सुप्रिया सुले



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)